मोदी बने दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता !

330 0

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बिडेन, बोरिस जॉनसन, एंजेला मर्केल, जस्टिन ट्रूडो और अन्य जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए वैश्विक नेता अनुमोदन रेटिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। “सभी वयस्कों के बीच” किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, पीएम मोदी को 70 प्रतिशत की एक तारकीय अनुमोदन रेटिंग मिली, जबकि मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर को 64 प्रतिशत वोट्स और इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी को 63 प्रतिशत वोट मिले।

यह सर्वे दो सितंबर, 2021 को अपडेट किया गया था, जिसमें पीएम मोदी मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेज मैनुएल लोपेज ओबराडोर, इटली के पीएम मारियो ड्रागही, जर्मनी की चांसलर एंजला मर्कल और यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन आदि से आगे हैं। लिस्ट में इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो, यूके के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो आदि के नाम हैं।

टोक्यो पैरालंपिक: सुहास एल वाई फाइनल में हारे, रजत पदक लगा हाथ

मोदी की डिसअप्रूवल (अस्वीकृति) रेटिंग भी लगभग 25 प्रतिशत तक गिरी है, जो संबंधित सूची में सबसे कम है। मॉर्निंग कंसल्ट का ग्राफ दर्शाता है कि पीएम मोदी की यह रेटिंग मई, 2021 में चरम पर पहुंच गई थी। ध्यान देने वाली बात है कि उस वक्त ऑक्सीजन संकट के बीच वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश के सामने कठिन परिस्थियां पैदा कर दी थीं।

Related Post

आजम खान

पेशी पर रामपुर जाते वक्त आजम खान, बोले- मेरे साथ हो रहा है आतंकी जैसा सलूक

Posted by - February 29, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान ने योगी सरकार की पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया…
डॉ. दिनेश शर्मा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दंगाईयों को भड़का रहे हैं : डॉ. दिनेश शर्मा

Posted by - December 22, 2019 0
लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर उपद्रवियों व दंगाईयों को भड़काने…
Atal Bihari Vajpayee

अटल बिहारी वाजपेयी की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का हुआ अनावरण

Posted by - December 25, 2021 0
केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती…