मोदी सरकार ने जारी किया अमृत महोत्सव का पोस्टर, नेहरू को नहीं दी जगह, सावरकर शामिल

311 0

मोदी सरकार द्वारा आजादी के जश्न के लिए मनाए जा रहे अमृत महोत्सव का एक पोस्टर भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद् ने जारी किया है। इस पोस्टर में देश के पहले प्रधानमंत्री रहे जवाहर लाल नेहरू को शामिल नहीं किया गया है, उनके स्थान पर वीर सावरकर को जगह मिली है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है, कांग्रेस ने कहा- जिसने देश को संवारा उसे ही आज भुला दिया।

वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने तंज कसते हुए लिखा- सावरकर की जगह सॉरी ही लिख देते और किसी महापुरुष को इसमें शामिल कर देते। एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने लिखा- गांधी को चरखे से हटाकर मोदी बैठे, नेहरू को हटाकर सावरकर को लाए, लेकिन नाम बदलने से इतिहास नहीं बदल सकता।

इधर केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने शशि थरूर की इस शिकायत पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कांग्रेस ना तो प्रधानमंत्री का सम्मान करती है और ना ही उनकी बातों को ध्यान से सुनती है। मुरलीधरन ने ये भी कहा कि कांग्रेस को लगता है कि शायद पोस्टर्स पर तस्वीरें देश को लोगों को योगदान गिनाती हैं।

गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा, जब तक हिन्दू बहुसंख्यक तभी तक चलेगा संविधान एवं कानून

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए बीजेपी को कटघरे में घेरने की कोशिश की है। वहीं एनसीपी नेता माजिद मेमन ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जवाहरलाल नेहरू को कभी भुलाया नहीं जा सकता, और वो उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने आगे से नेतृत्व किया। वर्तमान सरकार की उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश से यही समझा जा सकता है कि ये सरकार राजनीति कर रही है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने चिंतन शिविर का किया शुभारंभ, बोले- निकलेगा अमृत

Posted by - November 22, 2022 0
देहरादून। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय अकादमी मसूरी में आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने तीन दिवसीय सशक्त उत्तराखंड…
CM Dhami met Mahendra Pandey

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री से मुख्यमंत्री धामी ने की मुलाकात

Posted by - March 10, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पांडे (Mahendra Nath Pandey) से…
Manali

मनाली में पत्नी के साथ प्रेमी को देख कर पति ने दोनों को मारी गोली, फिर खुद को उड़ाया

Posted by - June 24, 2022 0
मनाली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मनाली (Manali) के एक होटल में शुक्रवार सुबह दिल्ली के एक कारोबारी ने अपनी…
इंदिरा जयसिंह जैसी औरतों की कोख से पैदा होते हैं दुष्कर्मी

पंगा : कंगना रनौत बोलीं-इंदिरा जयसिंह जैसी औरतों की कोख से पैदा होते हैं दुष्कर्मी

Posted by - January 23, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयान देने के लिए जानी जाती हैं। इस बार कंगना सुप्रीम…