किसानों और कोरोना पर घिरी खट्टर सरकार ने बिना चर्चा के तीन दिन में ही खत्म किया मानसून सत्र

359 0

कोरोना महामारी के कुप्रबंधन और किसानों के मसले पर घिरी खट्टर सरकार ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का तीन दिन में ही समापन कर दिया। विपक्ष मांग करता रहा कि ज्‍वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए सत्र की अवधि बढ़ाई जाए, लेकिन सरकार की मंशा ही नहीं थी।ऑक्‍सीजन की कमी से प्रदेश में हुई मौतों पर अपने वादे के मुताबिक सीएम ने सदन में विस्‍तृत बयान देना तक मुनासिब नहीं समझा। बेरोजगारी, किसान, कोरोना और भ्रष्‍टाचार जैसे मुश्किल सवालों पर कांग्रेस विधायकों के प्रस्‍ताव स्‍वीकार ही नहीं किए गए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में सदन की गरिमा और गंभीरता दोनों में कमी आई है। वहीं सदन में कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी और अन्य विधायकों के लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन के ध्याकर्षण प्रस्ताव को चर्चा के लिए पेश किया जाएगा।  इस पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला जवाब देंगे।  इसके बाद 115 से ज्यादा दस्तवेजों को विभागीय मंत्री सदन पटल पर पेश करेंगे और इन्हें पारित कराएंगे।

सदन में पहले दिन हरियाणा नगरपालिका क्षेत्रों में अपूर्ण नागरिक सुख-सुविधाओं व अवसंरचना का प्रबंधन विशेष उपबंध संशोधन विधेयक 2021, महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय कैथल संशोधन विधेयक 2021, हरियाणा लोकायुक्त संशोधन विधेयक 2021, हरियाणा उद्यम प्रोन्नति द्वितीय संशोधन विधेयक 2021, पंडित लखमी चंद राज्य प्रदर्शन और दृश्य कला विश्वविद्यालय रोहतक संशोधन विधेयक 2021, भूमि अर्जन, पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता अधिकार हरियाणा संशोधन विधेयक 2021, विधेयक पेश किए जाएंगे।

एमपी के बाद यूपी में दिखा भीड़ का आतंक, चोरी के आरोप में युवक को बर्बरता से पीटा

हरियाणा में गुरुवार को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,70,291 हो गई है।  वहीं, दो और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 9,664 हो गई है।  स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया कि हिसार और फतेहाबाद जिले में एक-एक मरीज ने कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया है। बुलेटिन के मुताबिक, हरियाणा में फिलहाल 671 मरीजों का उपचार चल रहा है, जबकि अब तक 7,59,956 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।  राज्य में स्वस्थ होने की दर 98.66 प्रतिशत है।

Related Post

Amrit Snan

अमृत मिशन की अनूठी पहल लोगों को अमृत स्नान के साथ दिया स्वच्छता का सन्देश

Posted by - November 27, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके…
Kejriwal

युवाओं को सिर्फ 4 साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करनी चाहिए: केजरीवाल

Posted by - June 16, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुरुवार को अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का विरोध कर रहे रक्षा…
बीजेपी में शामिल

पार्ट टाइम आंदोलन से फुल टाइम राजनीति तक बीजेपी में शामिल हुए बैंसला

Posted by - April 10, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी में शामिल में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक किरोड़ी सिंह बैंसला हो गए हैं।…