किसानों और कोरोना पर घिरी खट्टर सरकार ने बिना चर्चा के तीन दिन में ही खत्म किया मानसून सत्र

353 0

कोरोना महामारी के कुप्रबंधन और किसानों के मसले पर घिरी खट्टर सरकार ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का तीन दिन में ही समापन कर दिया। विपक्ष मांग करता रहा कि ज्‍वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए सत्र की अवधि बढ़ाई जाए, लेकिन सरकार की मंशा ही नहीं थी।ऑक्‍सीजन की कमी से प्रदेश में हुई मौतों पर अपने वादे के मुताबिक सीएम ने सदन में विस्‍तृत बयान देना तक मुनासिब नहीं समझा। बेरोजगारी, किसान, कोरोना और भ्रष्‍टाचार जैसे मुश्किल सवालों पर कांग्रेस विधायकों के प्रस्‍ताव स्‍वीकार ही नहीं किए गए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में सदन की गरिमा और गंभीरता दोनों में कमी आई है। वहीं सदन में कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी और अन्य विधायकों के लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन के ध्याकर्षण प्रस्ताव को चर्चा के लिए पेश किया जाएगा।  इस पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला जवाब देंगे।  इसके बाद 115 से ज्यादा दस्तवेजों को विभागीय मंत्री सदन पटल पर पेश करेंगे और इन्हें पारित कराएंगे।

सदन में पहले दिन हरियाणा नगरपालिका क्षेत्रों में अपूर्ण नागरिक सुख-सुविधाओं व अवसंरचना का प्रबंधन विशेष उपबंध संशोधन विधेयक 2021, महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय कैथल संशोधन विधेयक 2021, हरियाणा लोकायुक्त संशोधन विधेयक 2021, हरियाणा उद्यम प्रोन्नति द्वितीय संशोधन विधेयक 2021, पंडित लखमी चंद राज्य प्रदर्शन और दृश्य कला विश्वविद्यालय रोहतक संशोधन विधेयक 2021, भूमि अर्जन, पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता अधिकार हरियाणा संशोधन विधेयक 2021, विधेयक पेश किए जाएंगे।

एमपी के बाद यूपी में दिखा भीड़ का आतंक, चोरी के आरोप में युवक को बर्बरता से पीटा

हरियाणा में गुरुवार को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,70,291 हो गई है।  वहीं, दो और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 9,664 हो गई है।  स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया कि हिसार और फतेहाबाद जिले में एक-एक मरीज ने कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया है। बुलेटिन के मुताबिक, हरियाणा में फिलहाल 671 मरीजों का उपचार चल रहा है, जबकि अब तक 7,59,956 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।  राज्य में स्वस्थ होने की दर 98.66 प्रतिशत है।

Related Post

cs upadhyay

तलब-ए-आशिक-ए-सादिक में असर होता है, जरा देर से होता है, मगर होता है….

Posted by - May 22, 2023 0
#थैंक्स नरैण-दादू (नरेन्द्रभाई दामोदरदास मोदी) #थैंक्स अमित चाचू (अमित अनिल कुमार जैन शाह) #थैंक्स जगत जी ( जगत प्रकाश नड्डा,…
पंजाब में लॉकडाउन एक मई तक

कैप्टन अमरिंदर बोले- अभी तो मैं जवान, जरूर लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव

Posted by - March 19, 2020 0
नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। एक सवाल…
CM Yogi

कश्मीरी पंडितों की रक्षा के लिए बलिदान हुए गुरु तेग बहादुर: सीएम योगी

Posted by - November 28, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि सिख गुरुओं की महान परंपरा हम सबके लिए प्रेरणादायी है। यह…
मायावती

मायावती बोलीं- नागरिकता संशोधन कानून असंवैधानिक, केंद्र वापस ले

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई अनुचित है। यह बात मंगलवार…