17 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा है बेटे का शव, योगी सरकार से न्याय की आस लगाए बैठा है पिता

348 0

योगी सरकार में न्याय न मिलने पर पिता ने अपने बेटे के शव को फ्रीजर में रख दिया है, जिसकी मौत करीब 17 दिनों पहले हुई थी। शिवांक पाठक की 1अगस्त को दिल्ली में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। हत्या का मामला दर्ज होने के बाद ही पिता शव का अंतिम संस्कार करेंगे। पिता शिव प्रसाद पाठक ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश की मांग करते हुए एक स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

पिता ने बताया कि उनके बेटे ने उन्हें मरने से कुछ दिन पहले बताया था कि उन्हें डर है कि उनकी हत्या या आपराधिक मामले में फंसाया जा सकता है। परिजनों ने बताया कि अब तक पुलिस से कोई सहायता नहीं मिली है, अदालत ने भी मामले को खारिज कर दिया। अब स्थानीय अदालत से संपर्क किया है।

इस संबंध में औद्योगिक विकास विभाग ने सोमवार को तीनों के संबंध में अलग-अलग आदेश जारी कर दिए। इसमें कहा गया है कि सीएमई (जल) यादव सिंह ने अपने पद का दुरुपयोग किया। इस कारण नोएडा प्राधिकरण को 1.76 करोड़ की आर्थिक क्षति उठानी पड़ी। क्योंकि उनके द्वारा मिलीभगत से अयोग्य ठेकेदार को सामानों को के ऊंचे रेट पर टेंडर दिए गए। इस तरह ठेकेदार को अनियिमत तरीके से लाभ पहुंचाया गया। यादव सिंह इस तरह अपराधिक षडयंत्र में शामिल रहे।

दिल्ली हिंसा के आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका टली, अचानक छुट्टी पर गए जज

आदेश पत्र में कहा गया है कि दस्तावेजों की जांच से पता चला है कि पृथम दृष्टया भारतीय दंड संहिता  की धारा  420 सपठित 120 बी तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत दंडनीय है। राज्य सरकार को स्पष्ट  हो गया है कि यादव  सिंह को उक्त अपराधों के लिए सक्षम न्यायालय में अभियोजित किया जाए। सरकार इन अपराधों का किसी अधिकारितायुक्त सक्षम न्यायालय द्वारा संज्ञान करने की स्वीकृति देती है। बता दें कि सीबीआई इस मामले में यादव सिंह के मामले में जांच कर चुकी है। उस आधार पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई।

Related Post

covid hospital

UP में अस्पतालों में कोरोना मरीजों की भर्ती के लिए CMO के पत्र की आवश्यकता खत्म

Posted by - April 21, 2021 0
लखनऊ। कोरोना से अस्पतालों में गंभीर मरीजों को आ रही दिक्कतों के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग (State human rights commission)…

अयोध्या के महंत ने लिखी शाह को चिट्ठी, कहा- राम मंदिर के नाम पर कई संगठनों ने करोड़ो रुपए बटोरे

Posted by - July 20, 2021 0
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और चंदेे को लेकर जारी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है, परमहंस दास…