आशीर्वाद यात्रा, चुनावी माहोल बनाने मे शामिल हुए तीन केंद्रीय मंत्री

346 0

यूपी में चुनावी माहौल बनाने के लिए भाजपा ने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी है। लखनऊ से शुरू हुई यात्रा में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी, केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र शामिल हुए हैं।इस यात्रा का मकसद पूरब से पश्चिम तक मंत्रियों के स्वागत कार्यक्रमों के जरिए चुनावी माहौल बनाने के साथ ही ब्राह्मण, कोरी, पासी, धनगर, लोधी और कुर्मी वोट बैंक को साधने की भी है।

बता दें कि जुलाई में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी, मोहनलालगंज (लखनऊ) के सांसद कौशल किशोर, आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, लखीमपुर खीरी के सांसद अजय मिश्रा टेणी, जालौन के सांसद भानु प्रताप वर्मा और  राज्यसभा सदस्य बदायूं के बीएल वर्मा को राज्यमंत्री बनाया गया था।

जिसके बाद भाजपा ने 16 से 19 अगस्त तक नवनियुक्त मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की घोषणा की थी। 16 अगस्त को मंत्री दिल्ली से रवाना होकर चार से पांच लोकसभा क्षेत्रों में होते हुए 18 से 19 अगस्त के बीच अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचेंगे।

तीन से चार दिन चलने वाली यात्रा के मार्ग में पड़ने वाले जिलों में मंत्रियों का स्वागत और सभाएं होंगी। पंकज चौधरी पिछड़े वर्ग के कुर्मी और बीएल वर्मा लोधी जाति से हैं। कौशल किशोर पासी, भानु प्रताप वर्मा कोरी और एसपी सिंह बघेल धनगर समाज से हैं। अजय मिश्रा टेणी ब्राह्मण हैं।

चुनाव 2022: फ्री बिजली मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस को आप की चुनौती

पार्टी इन मंत्रियों की सभाओं के जरिए इनके समाज को संदेश देने की कोशिश क रेगी कि पार्टी ने उन्हें सरकार व संगठन में पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया है। यात्राओं में क्षेत्र के सांसद और विधायकों के साथ पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला को जन आशीर्वाद यात्रा का प्रभारी बनाया गया है।

Related Post

Vijay Kashyap

राज्यमंत्री विजय कश्यप भी हुए कोरोना संक्रमित

Posted by - April 27, 2021 0
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के चरथावल से विधायक एवं प्रदेश के राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप (Vijay Kashyap) कोरोना संक्रमित…
CM Yogi worshiped in Durga temple

सीएम योगी ने दुर्गा मंदिर में की पूजा-अर्चना, बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

Posted by - October 31, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर में…
OTS

‘जल्दी आयें, ज़्यादा लाभ पाएँ’, ओटीएस योजना की लास्ट डेट नजदीक

Posted by - November 28, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बिलम्बित भुगतान अधिभार (सरचार्ज) में छूट देने के लिए शुरू की गयी एकमुश्त…