अपने पद के साथ न्याय करें, मोदी-शाह से भी सवाल करें- महुआ मोइत्रा

310 0

हंगामेदार मानसून सत्र के बाद वार-पलटवार का सिलसिला अभी भी जारी है। विपक्ष लगातार सदन के सभापति पर पक्षपात का आरोप लगा रहा है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी वेंकैया नायडू द्वारा विपक्षी सांसदों के व्यवहार को ‘अनियंत्रित’ और जल्द कार्रवाई करने के बयान पर टिप्पणी की।  मोइत्रा ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए उच्च सदन के सभापति से कहा कि सर, कृपया अपने पद के साथ न्याय करें और तटस्थ रहें।

उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह से पूछें कि वह मानसून सत्र के दौरान एक भी दिन क्यों नहीं आए, क्यों पेगासस पर जवाब नहीं दिया। सदन में हंगामा करने वाले सांसदों को लेकर नायडू ने कहा कि कार्रवाई की जाएगा, सदन चर्चा के लिए होता है, राजनैतिक लड़ाई सभा पटल पर नहीं लड़ी जाती।

बता दें कि हंगामेदार मानसून सत्र के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार का सिलसिला जारी है।  विपक्ष लगातार सदन के सभापति और अध्यक्ष पर पक्षपात का आरोप लगा रहा है। जान लें कि मानसूत्र के दौरान विपक्षी दल पेगासस और कृषि कानून समेत कई मुद्दों पर लामबंद होकर मोदी सरकार पर हमलावर रहे। जबरदस्त हंगामे के बीच मानसून सत्र को अनिश्चितकाल तक स्थगित कर दिया गया।  सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में जोरदार बवाल मचा।

संसद में विपक्षी सांसदों के मार्शलों के साथ कथित मारपीट के सीसीटीवी फुटेज सामने आये, जिसके बाद सदन के सभापति और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सांसदों पर जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही। कहा कि सदन चर्चा के लिए होता है, यहां राजनैतिक लड़ाई सभा पटल पर नहीं लड़ी जानी चाहिए। राज्यसभा में 10 और 11 अगस्त को विपक्षी सांसदों ने भारी हंगामा किया था।

किसानों के नाम पर डर फैलाने के लिए लाल किले के सामने खड़ी की गई कंटेनर की दीवार- टिकैत

कृषि कानून रद्द करने की मांग करते हुए कुछ सांसदों और सदन में तैनात मार्शलों के बीच धक्कामुक्की की घटनाएं सामने आयी थीं। कुछ सांसदों ने मेज पर चढ़कर रूल बुक आसन की ओर फेंक दी थी। इस मामले पर चर्चा करते हुए श्री नायडू भावुक हो गए थे।

Related Post

पीएम मोदी और बोरिस जानसन ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन से  सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन…
राहुल गांधी

राफेल मुद्दे पर मुझसे डिबेट करने के बाद देश को अपना मुंह नहीं दिखा पाएंगे पीएम- राहुल गांधी

Posted by - April 22, 2019 0
अमेठी। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए पीएम मोदी के लिए दिए अपने ‘चौकीदार चोर है’ बयान…
CRPF

CRPF कांस्टेबल ने परिवार सहित खुद को किया कैद, आठ राउंड की फायरिंग

Posted by - July 11, 2022 0
जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर शहर के मंडलनाथ चौराहे के आगे पालड़ी खींचियां स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के प्रशिक्षण…
CM Yogi inaugurated PepsiCo Planet

पहले गोरखपुर के नाम से लोगों में भय था, अब सम्मान का भाव प्रदर्शित होता है: सीएम योगी

Posted by - April 8, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को गोरक्षनगरी में अंतरराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको (Pepsico) के फ्रेंचाइजी प्लांट का भूमि…