बजरंग का फीतले दांव खुद उन पर पड़ा भारी

967 0

सेमीफाइनल का महत्वपूर्ण मुक़ाबला अजरबैजान के पहलवान से हार गए। इसमें भी कोई शक नहीं कि अजरबैजान के अलीयेव हाजी आज बहुत अच्छी कुश्ती लड़े। शुरुआत धीमी करने के बाद वो फिर एकदम से बजरंग पुनिया पर भारी पड़ गए और फिर उन्हें उभरने नहीं दिया।

जो फीतले दाँव बजरंग की पहचान रहा है उसी दाँव को अलीयेव ने बजरंग के खिलाफ कुश्ती के अहम पड़ाव पर लगाकर लगातार 4 पॉइंट जीत लिए। बजरंग पहलवान 5-12 से हार गए।

बजरंग बहुत बढ़िया पहलवान हैं। उन्होंने इस ओलिंपिक के लिए बहुत कड़ी मेहनत भी की। योरपा और पूर्वी योराप जाकर विशेष प्रशिक्षण लिया। पर केवल इसी से काम नहीं चलता है। कई चीजों का संयोग मिलकर सोना दिलाता है। तीनों कुश्तियाँ एक दिन में ना होकर बजरंग को अलगे दिन खेलने का मौका मिलता तो शाद परिणाम बेहतर हो सकते थे। बहरहाल, जो जीता वही सिकंदर। और सोना तो हाथ से गया, पर अब बजरंग से कांस्य की उम्मीद तो की ही जा सकती है।

हाईकोर्ट ने ताहिर हुसैन की सभी जमानत याचिकाओं पर पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

सेमीफाइनल मुकाबले में अजरबैजान के पहलवान अलीयेव शुरुआत से ही बजरंग पर भारी पड़े। बजरंग पहले ही पीरिएड में अपने प्रतिद्वंदी से 4-1 से पिछड़ गए। दूसरे पीरिएड में अलीयेव ने बजरंग पुनिया का मशहूर फीतले दांव उन्हीं पर लगा दिया और अंक हासिल कर लिए।  दूसरे पीरिएड में बजरंग 7-1 से पीछे हो गए। इसे बाद उन्होंने 2 अंक बटोरे।

Related Post

Sensex

हरे निशान के साथ खुला शेयर बाज़ार, सेंसेक्स इतना तो निफ्टी इतने के पार

Posted by - November 25, 2019 0
बिजनेस डेस्क। लगातार उतार-चढ़ाव के साथ ही आज सोमवार यानि सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ही शेयर बाजार में जोरदार…
जमीनी विवाद में किसान और उसका परिवार हुआ घायल

जमीनी विवाद में किसान और उसका परिवार हुआ घायल

Posted by - March 6, 2021 0
सरोजनीनगर में शुक्रवार को पुस्तैनी जमीन पर कब्जा करने का विरोध करने पर चाकू, फावड़ा, लोहे की रॉड, असलहे और  धारदार हथियारों से लैस दबंगों ने अपने करीब 5 दर्जन साथियों के साथ मिलकर एक किसान व उसके परिवार पर जमकर हमला कर दिया। दबंगों के इस हमले से किसान परिवार के करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए। इसमें किसी का सिर फटा तो किसी के हाथ व पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बाद में पुलिस को घटना की सूचना देने के साथ ही लहूलुहान हालत में सभी घायलों को आनन-फानन सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा कर उनका इलाज कराया गया। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की ओर से आरोपी दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सरोजनीनगर के चिल्लावां निवासी वीरेंद्र यादव के मुताबिक शुक्रवार को उसकी दादी की तेरहवीं होने के कारण घर के सभी लोग कार्यक्रम में व्यस्त थे। काकोरी निवासी मिहिर श्रीवास्तव ने यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता आरोप है कि इसी बीच कार्यक्रम का फायदा उठा कर यहीं के तहस्बुल खान, उसका बेटा तौफीक, तसब्बुल, आमिर और सुहैल अपने करीब 50 – 60 अन्य अज्ञात लोगों के साथ उसकी तपोवन नगर स्थित पुश्तैनी जमीन पर पहुंच गए और कब्जा करने लगे। दबंगों द्वारा किए जा रहे कब्जे की जानकारी पाकर जब पीड़ित और उसके घर के लोग वहां पहुंचकर विरोध करने लगे तो चाकू, फावड़ा, लोहे की रॉड और असलहे से लैस दबंगों ने एकजुट होकर उनके ऊपर हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोप है कि दबंगों ने सभी को दौड़ा दौड़ा कर मारा। इस घटना में पीड़ित वीरेन्द्र के साथ ही उसके पिता राजेश कुमार यादव, अवध लाल, सुरेंद्र, रवीन्द्र और हृदय नारायण बुरी तरह घायल हो गए। इसमें से किसी का सर फट गया तो किसी के हाथ व पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आरोपी दबंग वहां से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने वीरेंद्र की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उधर इस घटना में घायल सभी पीड़ितों का सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है।
IIT Kharagpur

आईआईटी खड़गपुर ने विकसित की जल शुद्धिकरण की तकनीक

Posted by - March 11, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आआईटी) खड़गपुर (IIT Kharagpur) स्थित तकनीकी उत्कृष्टता केंद्र जल शुद्धिकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहा…