अमरिंदर के प्रधान सलाहकार पद से प्रशांत किशोर ने दिया इस्तीफा

673 0

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रशांत किशोर ने इस्तीफा देते हुए कहा- मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय राजनीति से अस्थायी तौर पर ब्रेक चाहता हूं। प्रशांत किशोर ने अमरिंदर को लिखे खत में कहा- भविष्य में मुझे क्या करना है यह मुझे अभी तय करना बाकी है।

प्रशांत किशोर ने इस्तीफा ऐसे समय पर दिया है, जब पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि इसी साल मार्च में अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर बताया था कि अब किशोर को उनका प्रधान सलाहकार बनाया गया है।

प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रमुख सलाहकार के पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि उन्होंने सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी ब्रेक लेने का फैसला किया है। बता दें कि ऐसी अटकलें हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं, जिसे लेकर राहुल गांधी ने कई बैठकें भी की हैं।

कैप्टन को संबोधित अपने पत्र में प्रशांत किशोर ने लिखा, ‘जैसा कि आप जानते हैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। चूंकि मुझे अभी अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की कृपा करें। इस पद के लिए मुझे चुनने और अवसर देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं।’

पं. दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र बने हरीश रावत के सलाहकार

दरअसल, प्रशांत किशोर ने साल 2017 में पंजाब विधानसभा के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी। हाल ही में प्रशांत किशोर की कंपनी, इंडियन पालिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) ने पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल जीत दिलवाने में मदद की है। प्रशांत किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए अभियान की कमान संभाली थी।

Related Post

भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम…
CM YOGI

कोराेना का खतरा टला नहीं, सभी कड़ाई से करें नियमों का पालन: सीएम योगी

Posted by - January 5, 2022 0
झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने कोरोना वायरस के नये रूप ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ रहे…
Airforce Conference

वायुसेना के कमांडरों का तीन दिवसीय सम्मेलन शुरू

Posted by - April 16, 2021 0
नयी दिल्ली।  भारतीय वायुसेना के शीर्ष कमांडरों के तीन दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन बृहस्पतिवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएससी)…