बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए गए MP के गृहमंत्री खुद ही फंस गए! करना पड़ा एयरलिफ्ट

256 0

मध्य प्रदेश सरकार में बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों की मदद के लिए गए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद फंस गए। मिश्रा को बाढ़ प्रभावित दतिया जिले के सर्वेक्षण के दौरान  पता लगा कि नौ लोग एक छत पर फंसे हुए हैं, मिश्रा इसी क्षेत्र से विधायक हैं। जिसके बाद मिश्रा और एसडीआरफ की टीम लोगों तक पहुंच गए, इससे पहले कि मंत्री कुछ कर पाते उनके नाव का मोटर खराब हो गया।

थोड़ी देर में स्थानीय प्रशासन से संपर्क के बाद भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर को उन्हें और नौ अन्य को बचाने के लिए भेजा गया।  सभी फंसे हुए लोगों को बचाने के बाद भारतीय वायुसेना के जवानों ने एक रस्सी को नीचे फेंका जिससे गृहमंत्री को ऊपर खींच लिया गया।

राज्य में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद एक्टिव मोड में हैं।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।  इस दौरान उन्होंने दतिया-ग्वालियर रोड पर भारी बारिश के बाद ढह गए दो पुलों का भी जायजा लिय।

सीएम ने कहा कि सेना की टुकड़ियां लगातार चार सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित जिलों में काम कर रही हैं।  उन्होंने कहा कि चंबल नदी में जल स्तर लगातार बढ़ रहा है।  भिंड और मुरैना जिलों में मदद के लिए सेना को बुलाया गया है। सीएम शिवराज ने बताया कि करीब 5 हजार लोगों को अब तक रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है।

अमरिंदर के प्रधान सलाहकार पद से प्रशांत किशोर ने दिया इस्तीफा

बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास ऑफिस में बुधवार देर रात आपात बैठक की। इस बैठक में सीएस, पीएस गृह, पीएस मुख्यमंत्री, राजस्व, सीएमओ के अधिकारी मौजूद रहे।  सीएम ने अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद देने के निर्देश जारी किए।  उन्होंने कहा कि खाने के साथ ही पानी, चाय, नाश्ता बाढ़ पीड़ितों को पहुंचाया जाए। साथ ही बाढ़ की वजह से फैलने वाली बीमारी को रोकने के लिए इंतजाम के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने बिजली और संचार व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की।

Related Post

‘जेड’ सुरक्षा घेरे में रहेंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, ममता सरकार का फैसला

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराएगी। सरकारी…