दिल्ली रेप केस : पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

481 0

दिल्ली के नांगल में 9 साल की दलित बच्ची के साथ श्मशान घाट के पुजारी द्वारा रेप के बाद हत्या का मामला देशव्यापी हो गया है, कांग्रेस इस मुद्दे पर हमलावर है। बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया, उनके साथ तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता एवं नेता थे। इसके पहले राहुल ने ट्वीट के जरिए सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा था- दलित की बेटी भी देश की बेटी है।

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा – दिल्ली में कानून व्यवस्था के जिम्मेदार गृह मंत्री यूपी में सर्टिफिकेट बांटने गए थे, लेकिन खुद की जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना को लेकर दुख जताया और बुधवार को पीड़ित परिजनों से मिलने जाने की बात कही।

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचेंगे।  इससे पहले मंगलवार को आप के विधायक राखी बिड़लान, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और अन्य दलों के नेताओं ने मौके पर पहुंचकर बच्ची के परिजनों से मुलाकात की और धरने में शामिल हुए।  वहीं इस मामले में पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी राधे श्याम समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  इसके खिलाफ एससीएसटी एक्ट के साथ साथ पॉस्को एक्ट और आईपीसी की धारा 376, 302, 342, 201, 506 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।  मंगलवार को बच्ची के अवशेषों का पोस्टमार्टम कर दिया गया।

रेप का मामला गर्माया, प्रियंका ने गृह मंत्री को घेरा, केजरीवाल परिजनो से मिले

नई दिल्ली रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर जसपाल सिंह ने भी मंगलवार को बच्ची के माता पिता से बात की। धरने में शामिल लोगों को आश्वासन दिया है कि जांच निष्पक्ष होगी। 60 दिनों के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। स्थानीय  लोगों को लोकल थाने की पुलिस पर विश्वास नहीं है इसलिए मामले की जांच जिले की डीआईयू को सौंप दी गई है। इसके जांच अधिकारी गजटेड अधिकारी होंगे।

Related Post

Flight Emergency landing

केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान ने की इमरजेंसी लैंडिंग

Posted by - April 9, 2021 0
कोझिकोड । एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान ने कार्गो डिब्बे में आग की चेतावनी के बाद केरल के कोझिकोड में…
northern railway

रेल यात्रियों की शिकायतों को 23 मिनट में निपटाकर पूर्वोत्तर रेलवे बना नंबर 1

Posted by - February 25, 2021 0
गोरखपुर । रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देना और उनकी शिकायतों को तत्परता के साथ निस्तारित करना रेलवे की जिम्मेदारी…
नागरिकता संशोधन विधेयक

नागरिकता संशोधन विधेयक पर राजनाथ ने मांगा जनता का साथ, बना चुनाव मुद्दा

Posted by - December 8, 2019 0
झरिया। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 के दूसरे चरण के मतदान के बाद रविवार को भाजपा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को…