पद्म पुरस्कारों के लिए केजरीवाल सरकार भेजेगी सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों के नाम, जनता करेगी चुनाव

682 0

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपनी सरकार के एक बहुत बड़े फैसले के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली की ओर से पद्म पुरस्कारों के लिए केंद्र सरकार को जिनके नाम भेजे जाएंगे उनमें सिर्फ डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मी होंगे।दिल्ली सरकार ने एक ईमेल आईडी (padmaawards.delhi@gmail.com) भी बताया है जिस पर जनता खुद उन डॉक्टरों के नाम बता सकती है।

केजरीवाल ने कहा कि बीते डेढ़ साल से स्वास्थ्यकर्मी जिस तरह से परिश्रम कर लोगों की जान बचा रहे हैं उसके लिए हम सब उनके आभारी रहेंगे।केजरीवाल ने ये भी कहा कि देशभर में हमारी ही ऐसी सरकार है जिसने कोरोना से शहीद होने वाले फ्रंट लाइन वर्करों को एक करोड़ की सम्मान राशि दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बार पद्म अवार्ड के लिए केवल डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम केंद्र सरकार को भेजने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री अवार्ड के लिए जिनके नाम केंद्र को भेजेगी, वह नाम दिल्ली की जनता बताएगी।

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में यह भी कहा कि दिल्ली सरकार पूरे देश में अकेली सरकार है, जिसने कोरोना काल में लोगों की सेवा करते-करते शहीद हुए स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी है। अब यह समय सभी डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान करने का है कि हम सब उनके कितने शुक्रगुजार हैं?

शरद पवार ने दिया अखिलेश का साथ, सपा के साथ गठबंधन कर लड़ेंगे यूपी 2022 विधानसभा चुनाव

मुख्यमंत्री ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, स्वास्थ्यकर्मियों और पैरामेडिकल ने लोगों की बहुत सेवा की है। अपनी जान को दांव पर लगाकर इन्होंने लोगों की जान बचाई है। मैं कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को जानता हूं जो कई-कई दिनों तक अपने घर नहीं गए। उन लोगों ने रात-दिन, 24 घंटे मेहनत करके हमलोगों की जान बचाई।

Related Post

harshvardhan

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक

Posted by - March 30, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। जानकारी के मुताबिक…
GOVERNOR UP

लोहिया संस्थान स्थापना दिवस पर राज्यपाल ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर किया अलर्ट

Posted by - March 20, 2021 0
लखनऊ । लोहिया संस्थान ने 11वें साल पर अपना पहला स्थापना दिवस शनिवार को मनाया है। स्थापना दिवस पर बतौर…