पेगासस जासूसी पर कई देशों में बैठी जांच, कांग्रेस- यहां तो खबर दिखाने वालों पर छापे पड़ रहे

290 0

भारत सहित दुनिया के कई देशों में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए वीआईपी की जासूसी की खबरों ने तहलका मचा दिया है।अन्य देशों ने इसके लिए जांच टीम बैठा दी है लेकिन आरोप लगाया जा रहा है कि भारत पेगासस जासूसी की जांच क्यों नहीं कर रहा है। कांग्रेस नेता श्रीवत्स ने ट्वीटर पर लिखा- इजरायल ने पेगासस की जांच के लिए जांच आयोग का गठन किया है, फ्रांस की कोर्ट में पेगासस मामले की जांच शुरु हो गई है।

उन्होंने आगे लिखा- मैक्सिको के राष्ट्रपति भ्रष्टाचार और पेगासस के दुरुपयोग की जांच कर रहे हैं, वहीं भारत में क्या हो रहा है ?श्रीवत्स ने कहा- भारत के प्रधानमंत्री पेगासस जासूसी की रिपोर्टिंग करने वाली मीडिया पर इनकम टैक्स के छापे मारे जा रहे हैं।सबसे पहले तो दैनिक भास्कर अखबार के अलग अलग कार्यालयों में इनकम टैक्स की छापेमारी की खबरें सामने आईं और उसके थोड़ी ही देर बार यूपी की राजधानी लखनउ से भारत समाचार के संपादक ब्रजेश मिश्रा के आवास पर भी इनकम टैक्स की रेड हो गई।

कोरोना की दूसरी लहर और पेगासस जासूसी कांड में इन दोनों मीडिया समूहों ने जमकर कवरेज की थी जिससे की केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार परेशानी में पड़ती हुई दिखाई दे रही थी। कोरोना काल में दैनिक भास्कर ने सरकारी लापरवाही पर एक श्रृंखला चलाई थी जिसने मोदी सरकार की विफलताओं को जनता के सामने उजागर कर दिया था।

https://twitter.com/srivatsayb/status/1418426208203644930?s=20

सारा काम विपक्ष करे, मोदी जी केवल महंगा सूट पहनने और मोर को दाना खिलाने के लिए हैं- रागिनी

इस छापेमारी की कार्रवाई की देश भर में निंदा की गई। मोदी सरकार की इस कार्रवाई का लोगों ने जमकर विरोध किया और आई सपोर्ट दैनिक भास्कर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहा।पेगासस जासूसी कांड में संपूर्ण विपक्ष ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी कांड में मोदी सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए इसके जरिए राफेल की जांच को प्रभावित करने की बात कह दी।राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस के जरिए सुप्रीम कोर्ट के जजों की जासूसी की गई, उनके फोन टैप किए गए और इसके माध्यम से राफेल घोटाले की जांच को प्रभावित किया गया।

Related Post

जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में भी

बिहार में बोले पीएम,”जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में दहक रही है”

Posted by - February 17, 2019 0
बिहार। परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री ने स्थानीय बोली अंगिका में कुछ पंक्तियां बोलकर अपना भाषण…
CM Yogi

अपने मंत्रियों संग सीएम योगी आज देखेंगे फिल्म सम्राट पृथ्वीराज

Posted by - June 2, 2022 0
लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) आज अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट…
AK Sharma

मोदी-योगी के नेतृत्व में आजमगढ़ में खिलेगा कमल : एके शर्मा

Posted by - June 18, 2022 0
आज़मगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सदर विधान सभा के लक्षिरामपुर क्षेत्र में सायंकाल उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री…
CM Yogi

योगी सरकार ने शुरू किया बड़ा अभियान, कृमि मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

Posted by - February 1, 2024 0
लखनऊ। कोरोना, टीबी और इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारियों के खिलाफ सफलतापूर्वक अभियान चला चुकी योगी सरकार (Yogi Government) ने अब कृमि…