नेमावर हत्याकांड का आरोपी हिन्दू संगठन का पदाधिकारी, इसीलिए नहीं हो रही CBI जांच?

398 0

मध्य प्रदेेश के देवास जिले के नेमावर में आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या का मामला गर्माया हुआ है, सोमवार को सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग हुई। पांच लोगों की हत्या करने वाला सुरेंद्र सिंह केसरिया हिन्दू संगठन का पदाधिकारी है, कहा जा रहा कि इसीलिए सीबीआई जांच से सरकार पीछे हट रही है।

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र और उसके साथियों ने आदिवासी कोरकू समाज के इस परिवार के सभी पांच लोगों का गला रस्सी से दबाया और सिर पर मारकर मौत के घाट उतार दिया।

सुरेंद्र ने इसके बाद सभी के शव को अपने ही खेत में दस फिट नीचे गड्ढे में गाड़ दिया, शव गल जाए इसके लिए उसपर खाद और नमक डाल दिया। पुलिस ने इस मामले में वीरेंद्र राजपूत, विवेक तिवारी, राकेश निमौर, मनोज कोरकू एवं करण को गिरफ्तार किया है, आदिवासी समाज फांसी की मांग कर रहा है।

नेमावर में 5 लोगों की हत्या के मामले में विरोध प्रदर्शन जारी है। CBI जांच की मांग, आरोपियों को फांसी देने और मृतकों के परिवार वालों को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने की मांग करते हुए आदिवासी संगठन जयस ने रैली निकाली। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आदिवासी इस रैली में शामिल हुए और घटनाक्रम के सीबीआई जांच की मांग की।

29 जून को देवास के नेमावर के एक खेत से एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल निकाले गए थे। यह कंकाल खेत के अंदर 10 फीट नीचे गहरे गड्ढे से मिले थे। यह कंकाल 13 मई से लापता चल रहे आदिवासी परिवार के सदस्यों के थे। जब मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. बताया गया कि परिवार की युवती के आरोपी सुरेन्द्र के साथ प्रेम संबंध थे। युवती जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाने लगी, तो उसे रास्ते से हटाने के लिए आरोपी सुरेन्द्र ने युवती सहित उसके परिवार की हत्या कर दी थी, और शवों को खेत में 10 फीट नीचे गाड़ दिया था।

Related Post

सबरीमला

Flashback 2019: सबरीमला में महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश पर आदेश देने से कोर्ट का इनकार

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने महिला कार्यकर्ताओं को सुरक्षा मुहैया कराते हुए सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने का केरल सरकार…
CM Dhami

Joshimath Landslide: सीएम धामी ने NTPC निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

Posted by - January 5, 2023 0
देहरादून। धामी सरकार (Dhami Government) जोशीमठ में भू-धसाव (Joshimath landslide) को लेकर गंभीर है। अग्रिम आदेशों तक एनटीपीसी निर्माण कार्यों…