नेमावर हत्याकांड का आरोपी हिन्दू संगठन का पदाधिकारी, इसीलिए नहीं हो रही CBI जांच?

233 0

मध्य प्रदेेश के देवास जिले के नेमावर में आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या का मामला गर्माया हुआ है, सोमवार को सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग हुई। पांच लोगों की हत्या करने वाला सुरेंद्र सिंह केसरिया हिन्दू संगठन का पदाधिकारी है, कहा जा रहा कि इसीलिए सीबीआई जांच से सरकार पीछे हट रही है।

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र और उसके साथियों ने आदिवासी कोरकू समाज के इस परिवार के सभी पांच लोगों का गला रस्सी से दबाया और सिर पर मारकर मौत के घाट उतार दिया।

सुरेंद्र ने इसके बाद सभी के शव को अपने ही खेत में दस फिट नीचे गड्ढे में गाड़ दिया, शव गल जाए इसके लिए उसपर खाद और नमक डाल दिया। पुलिस ने इस मामले में वीरेंद्र राजपूत, विवेक तिवारी, राकेश निमौर, मनोज कोरकू एवं करण को गिरफ्तार किया है, आदिवासी समाज फांसी की मांग कर रहा है।

नेमावर में 5 लोगों की हत्या के मामले में विरोध प्रदर्शन जारी है। CBI जांच की मांग, आरोपियों को फांसी देने और मृतकों के परिवार वालों को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने की मांग करते हुए आदिवासी संगठन जयस ने रैली निकाली। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आदिवासी इस रैली में शामिल हुए और घटनाक्रम के सीबीआई जांच की मांग की।

29 जून को देवास के नेमावर के एक खेत से एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल निकाले गए थे। यह कंकाल खेत के अंदर 10 फीट नीचे गहरे गड्ढे से मिले थे। यह कंकाल 13 मई से लापता चल रहे आदिवासी परिवार के सदस्यों के थे। जब मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. बताया गया कि परिवार की युवती के आरोपी सुरेन्द्र के साथ प्रेम संबंध थे। युवती जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाने लगी, तो उसे रास्ते से हटाने के लिए आरोपी सुरेन्द्र ने युवती सहित उसके परिवार की हत्या कर दी थी, और शवों को खेत में 10 फीट नीचे गाड़ दिया था।

Related Post

तेजस में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बने राजनाथ सिंह

Posted by - September 19, 2019 0
बंगलूरू। आज यानी गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बंगलूरू में स्वदेशी तकनीक पर विकसित लड़ाकू विमान तेजस में…

राम की जन्मभूमि फिल्म बनाने वाले शिया नेता वसीम रिजवी पर यौन शोषण के आरोप

Posted by - June 22, 2021 0
कुरान की आयतों पर सवाल उठाने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर उनके ड्राइवर की पत्नी…
O Paneerselvam

AIADMK प्रमुख पन्नीरसेल्वम ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र- कहा हम जीत रहे हैं..

Posted by - April 1, 2021 0
चेन्नई। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) प्रमुख ओ.पन्नीरसेल्वम (O. Panneerselvam) और के. पलानीस्वामी (K. Palaniswami)ने कार्यकर्ताओं को पत्र…
साध्वी प्रज्ञा

हेमंत करकरे के करीबी ने किया साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ नामांकन, आया नया ट्विस्ट

Posted by - April 25, 2019 0
मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल पर गुरुवार को एक नया ट्विस्ट आया है। बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा…