नेमावर हत्याकांड का आरोपी हिन्दू संगठन का पदाधिकारी, इसीलिए नहीं हो रही CBI जांच?

391 0

मध्य प्रदेेश के देवास जिले के नेमावर में आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या का मामला गर्माया हुआ है, सोमवार को सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग हुई। पांच लोगों की हत्या करने वाला सुरेंद्र सिंह केसरिया हिन्दू संगठन का पदाधिकारी है, कहा जा रहा कि इसीलिए सीबीआई जांच से सरकार पीछे हट रही है।

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र और उसके साथियों ने आदिवासी कोरकू समाज के इस परिवार के सभी पांच लोगों का गला रस्सी से दबाया और सिर पर मारकर मौत के घाट उतार दिया।

सुरेंद्र ने इसके बाद सभी के शव को अपने ही खेत में दस फिट नीचे गड्ढे में गाड़ दिया, शव गल जाए इसके लिए उसपर खाद और नमक डाल दिया। पुलिस ने इस मामले में वीरेंद्र राजपूत, विवेक तिवारी, राकेश निमौर, मनोज कोरकू एवं करण को गिरफ्तार किया है, आदिवासी समाज फांसी की मांग कर रहा है।

नेमावर में 5 लोगों की हत्या के मामले में विरोध प्रदर्शन जारी है। CBI जांच की मांग, आरोपियों को फांसी देने और मृतकों के परिवार वालों को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने की मांग करते हुए आदिवासी संगठन जयस ने रैली निकाली। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आदिवासी इस रैली में शामिल हुए और घटनाक्रम के सीबीआई जांच की मांग की।

29 जून को देवास के नेमावर के एक खेत से एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल निकाले गए थे। यह कंकाल खेत के अंदर 10 फीट नीचे गहरे गड्ढे से मिले थे। यह कंकाल 13 मई से लापता चल रहे आदिवासी परिवार के सदस्यों के थे। जब मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. बताया गया कि परिवार की युवती के आरोपी सुरेन्द्र के साथ प्रेम संबंध थे। युवती जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाने लगी, तो उसे रास्ते से हटाने के लिए आरोपी सुरेन्द्र ने युवती सहित उसके परिवार की हत्या कर दी थी, और शवों को खेत में 10 फीट नीचे गाड़ दिया था।

Related Post

CM Dhami

UCC पारित होने पर सीएम धामी को भेंट किया अभिनंदन पत्र

Posted by - March 7, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के सदस्यों ने गुरुवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से…
CM Dhami

सीएम धामी ने अटल फुट ओवर ब्रिज का किया भ्रमण

Posted by - November 1, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को साबरमती रिवरफ्रंट के पश्चिम और पूर्वी हिस्से को जोड़ने वाले प्रतिष्ठित…

ट्रिब्यून नियुक्ति में देरी पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लें

Posted by - September 6, 2021 0
SC ने विभिन्न न्यायाधिकरणों में रिक्त पदों को भरने और ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स एक्ट को लागू करने में देरी के लिए…