नेमावर हत्याकांड का आरोपी हिन्दू संगठन का पदाधिकारी, इसीलिए नहीं हो रही CBI जांच?

140 0

मध्य प्रदेेश के देवास जिले के नेमावर में आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या का मामला गर्माया हुआ है, सोमवार को सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग हुई। पांच लोगों की हत्या करने वाला सुरेंद्र सिंह केसरिया हिन्दू संगठन का पदाधिकारी है, कहा जा रहा कि इसीलिए सीबीआई जांच से सरकार पीछे हट रही है।

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र और उसके साथियों ने आदिवासी कोरकू समाज के इस परिवार के सभी पांच लोगों का गला रस्सी से दबाया और सिर पर मारकर मौत के घाट उतार दिया।

सुरेंद्र ने इसके बाद सभी के शव को अपने ही खेत में दस फिट नीचे गड्ढे में गाड़ दिया, शव गल जाए इसके लिए उसपर खाद और नमक डाल दिया। पुलिस ने इस मामले में वीरेंद्र राजपूत, विवेक तिवारी, राकेश निमौर, मनोज कोरकू एवं करण को गिरफ्तार किया है, आदिवासी समाज फांसी की मांग कर रहा है।

नेमावर में 5 लोगों की हत्या के मामले में विरोध प्रदर्शन जारी है। CBI जांच की मांग, आरोपियों को फांसी देने और मृतकों के परिवार वालों को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने की मांग करते हुए आदिवासी संगठन जयस ने रैली निकाली। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आदिवासी इस रैली में शामिल हुए और घटनाक्रम के सीबीआई जांच की मांग की।

29 जून को देवास के नेमावर के एक खेत से एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल निकाले गए थे। यह कंकाल खेत के अंदर 10 फीट नीचे गहरे गड्ढे से मिले थे। यह कंकाल 13 मई से लापता चल रहे आदिवासी परिवार के सदस्यों के थे। जब मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. बताया गया कि परिवार की युवती के आरोपी सुरेन्द्र के साथ प्रेम संबंध थे। युवती जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाने लगी, तो उसे रास्ते से हटाने के लिए आरोपी सुरेन्द्र ने युवती सहित उसके परिवार की हत्या कर दी थी, और शवों को खेत में 10 फीट नीचे गाड़ दिया था।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

बिहार चुनाव में छुपाए उम्मीदवारों के आपराधिक रिकॉर्ड, SC ने भाजपा-कांग्रेस सहित 9 दलों पर ठोका जुर्माना

Posted by - August 11, 2021 0
बिहार विधानसभा चुनाव में कई राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास सार्वजनिक नहीं करने के मामले में सख्त…

श्रीनगर के आतंकी हमले मे 9 नागरिक घायल, ग्रेनेड का हुआ इस्तेमाल

Posted by - August 10, 2021 0
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने मंगलवार को सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में नौ स्थानीय नागरिक…
कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने से भड़की कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

Posted by - November 19, 2019 0
नयी दिल्ली। गांधी परिवार से SPG​ सुरक्षा वापस लिए जाने के विरोध में कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों ने मंगलवार को…