कंगना ने उठाई ‘इंडिया’ का नाम बदलकर ‘भारत’ करने की मांग, बोलीं- ये नाम गुलामी की पहचान

703 0

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं, आए दिन उनके बयान चर्चा का विषय बन जाते हैं। वे अक्सर किसी ना किसी सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर अपने विचार रखती हैं, उन्होंने अब भारत के नाम का मुद्दा उठाया है। कंगना ने कहा- इंडिया का नाम बदलकर भारत कर देना चाहिए, इंडिया नाम ब्रिटिश लोगों ने रखा और ये गुलामी की पहचान है।

बता दें कि भारत को इंडिया नाम सिंधु सभ्यता के कारण मिला है, सिंधु को यूनानी में इंडोस और लेटिन में इंडिया कहा जाता है। जब अंग्रेज भारत आए तो उन्होंने इंडिया कहना शुरू कर दिया चूंकि इंडिया शब्द उच्चारण करने में आसान था।

कंगना रनौत ने इसे लेकर इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी पोस्ट की हैं। जिसमें उन्होंने भारत और इंडिया के बीच का फर्क बताया है। भारत की परिभाषा बताते हुए कंगना रनौत ने लिखा की ये एक संस्कृत शब्द है। भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है। इसके अलावा कंगना ने इंडिया नाम को लेकर भी अपनी बात कही है। उन्होंने लिखा भारत तभी आगे बढ़ सकता है जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास कर उसी के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। कंगना ने सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है।

वजह से चर्चा में रहती हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है। कंगना के प्रोडक्शन की टीकू वेड्स शेरू पाइपलाइन में है। इस फिल्म को उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा उनकी कई फिल्में भी जल्द ही रिलीज होने की संभावना है। कंगना की फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

Related Post

कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : 18वां वार्षिक इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजेलिस स्थगित

Posted by - March 13, 2020 0
नई दिल्ली। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजेलिस (आईएफएफएलए) को कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया गया…
CM Vishnudev Sai

सीएम साय ने 208.32 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास

Posted by - March 5, 2024 0
जगदलपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishudev Sai) आज बस्तर जिले के चित्रकोट महोत्सव में शामिल हुए। उन्होंने महोत्सव में…