Jammu-Kashmir में बढ़ी सियासी सरगर्मी, PM Modi करेंगे सर्वदलीय बैठक

438 0

कोरोना महामारी के कम पड़ते ही में सियासत ने फिर परवान चढ़ने लगी है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) 24 जून को सर्वदलीय बैठक करेंगे। चर्चा का विषय प्रदेश के भीतर विधानसभा चुनाव कराने का रहा।

ग्रह मंत्री अमित शाह भी इस बैठक में शामिल होंगे। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, फारुक अब्दुल्ला, अल्ताब बुखारी, सज्जाद लोन को मीटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अभी मीटिंग में हिस्सा लेने का फ़ैसला नहीं लिया है, पार्टी सदस्यों और कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा करने के बाद सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने या न लेने का निर्णय लिया जाएगा।

वहीं सीपीएम नेता एमवाय तारीगामी ने कहा- दिल्ली से अभी फोन नहीं आया, अगर बुलाया जाता है तो हम जरूर शामिल होंगे।

हालांकि केंद्र सरकार का विधानसभा चुनाव कराने का फ़ैसला जम्मू-कश्मीर में जनतांत्रिक व्यवस्था की स्थापना कराना काफी सराहना भरा कदम है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी का जम्मू-कश्मीर की शांति और व्यवस्था के लिए दिया गया सूत्र जम्हूरियत, कश्मीरियत और इंसानियत आज भी उतना ही कारगर है। लोकतंत्र की स्थापना ही वहां के लोगों को शांत, स्थाई, और संपन्न राज्य की स्थापना की एक बेहतरीन उर्वर भूमि प्रदान करेगा।

धारा 370 हटने के बाद से ही राज्य का पूर्ण कार्यभार केंद्र सरकार के हाथों में है, सरकार का चुनाव संपन्न कराने का फैसला जम्मू-कश्मीर के लोगो लोकतंत्र और देश के प्रति उनके विश्वास में अवश्यंभावी वृद्धि करेगा।

 

क्योंकि अब वहां के लोगों को भी समझ आ रहा है कि कट्टरपंथ, अलगाववाद का रास्ता सिर्फ वहां के लोगो को गर्त में ले जा रहा है जम्हूरियत ( लोकतंत्र ) से ही लोग अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, और मूलभूत सुविधाओं जैसी मौलिक चीजों की प्राप्ति कर सकते हैं।

 

Related Post

AK Sharma

किसानों की तरक्की को समर्पित था स्व. बाबू गेंदा सिंह का सम्पूर्ण जीवन: एके शर्मा

Posted by - November 15, 2023 0
कुशीनगर। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma), सांसद देवरिया, सांसद कुशीनगर, विधायकगण द्वारा विकास खंड तमकुही के…
CM Dhami

सीएम धामी ने भारामल मंदिर में की पूजा-अर्चना, जमीन पर बैठकर किया प्रसाद ग्रहण

Posted by - December 27, 2023 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को तहसील खटीमा के भारामल मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश व देश…