SC

कोरोना के हालात पर SC सख्त, CJI बोले – ‘लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं’, अगली सुनवाई 27 अप्रैल को

496 0

ऩई दिल्ली। देश में कोविड-19 संक्रमण की लगातार बिगड़ती स्थिति पर स्वत: संज्ञान लेने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई (SC strict on corona situation) शुरू की थी।

लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं जिसमें सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में 67,013 मामले और 568 लोगों की मौत दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली में भी गुरुवार को 26,169 नए केस और 306 मौतों के मामले आए।

देश में कोविड-19 संक्रमण की लगातार बिगड़ती स्थिति और ऑक्सीजन एवं बेड की समस्याओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई कर रहा है। कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार से नेशनल प्लान की मांग की थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज मौजूदा स्थिति को लेकर तीन अलग-अलग बैठक करेंगे। अब उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ के बाद झारखंड और पश्चिम बंगाल ने भी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने की घोषणा की है। देश में अब तक 13.54 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है।

दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी, पीएम के साथ बैठक में बोले अरविंद केजरीवाल

प्रधानमंत्री के साथ बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। अगर दिल्ली में ऑक्सीजन प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगा? उन्होंने कहा, “कृपया मुझे सुझाव दें कि मैं केंद्र सरकार में किससे बात करूं, जब दिल्ली आने ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्यों में रोका जाता है।”

लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे- CJI बोबडे

देश में कोरोना संक्रमण के संकट पर स्वत: संज्ञान लेने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई शुरू कर दी है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने कहा कि लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं।

Related Post

CM Vishnudev Sai

पीएम मोदी के भरोसे पर खरे उतरे सीएम विष्णुदेव साय

Posted by - April 25, 2024 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने उद्बोधनों में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai)…