CM Yogi

आंधी-तूफान से मौत पर परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा

439 0
लखनऊ। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बुधवार को जबरदस्त आंधी-तूफान आया था। इससे कई जिलों में भारी नुकसान हुआ है, साथ ही कई लोगों की जान भी चली गई है। इसको लेकर सीएम योगी (CM Yogi) ने पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए प्रभावित जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है।

प्रदेश के राहत आयुक्त इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने राहत आयुक्त से तत्काल रिपोर्ट तलब की है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक खीरी में एक, अयोध्या में दो, फिरोजाबाद में एक और गोंडा जिले में एक लोग की मौत हुई है।

प्रदेश के कई जिलों में बुधवार की देर रात आए आंधी-तूफान एवं बारिश से हुए नुकसान का आंकलन करने एवं प्रभावितों को शीघ्र राहत पहुंचाए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बंधित जिलों के अधिकारियों को आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में रिपोर्ट तलब की है।

सीएम योगी ने व्यक्त की शोक संवेदना

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने इन घटनाओं पर शोक संवेदना व्यक्त की है। सभी मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा 4 लाख की सहायता तत्काल उपलब्ध करायी जा रही है। पशु हानि में भी अनुमन्य सहायता दी जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आपदा पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि आपदा पीड़ितों को 24 घंटे के भीतर राहत पहुंचाई जाए। आग लगने से हुई क्षति की पूर्ति करने के लिए स्थानीय प्रशासन के स्तर पर कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। इतना ही नहीं जिला प्रशासन से शासन को रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Post

teacher recruitment

UP: एडेड जूनियर हाईस्कूल में प्रिंसिपल व शिक्षकों की भर्ती ,तीन मार्च से करें ऑनलाइन अप्लाई

Posted by - March 2, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक के 390 और सहायक अध्यापक के 1,504 पदों के…
pm modi

PM मोदी ने महात्मा ज्योतिबा फुले को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित किया

Posted by - April 11, 2021 0
नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा कर्नाटका के मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती…
CM Dhami

2023 में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने जा रही है: सीएम धामी

Posted by - September 21, 2023 0
कोटा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Dhami)  ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर केंद्र की लाभकारी योजनाओं को जनता…