Doon Medical Institute

दून मेडिकल संस्थान में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन

574 0
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही बढ़ रहे हों, लेकिन चिंता की बात ये है कि राजधानी देहरादून में ही वैक्सीन अब पूरी तरह खत्म होने की कगार पर है। हालत ये है कि राज्य के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) में भी वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है।
कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता के लिहाज से अब दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) पूरी तरह से असहाय सा दिख रहा है। स्थिति ये रही कि शनिवार दिन में ही दून मेडिकल कॉलेज से वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई।

वैक्सीन की उपलब्धता के लिहाज से अब दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) पूरी तरह से असहाय सा दिख रहा है। शनिवार को सीएमओ कार्यालय से पहले ही केवल एक बूथ पर कोरोना वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए गए थे, स्थिति ये रही कि शनिवार दिन में ही दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) से वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई। दून मेडिकल कॉलेज में शनिवार को अस्पताल से कई लोग वैक्सीन लगाए बिना वापस लौट गए। खबर है कि आज करीब 230 लोगों को वैक्सीन लगाई गई जिसके बाद वैक्सीन खत्म हो गई।

दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) के प्राचार्य डॉ. आशुतोष राणा ने कहा कि सीएमओ कार्यालय से वैक्सीन मेडिकल कॉलेज को दी जाती है और जितनी मात्रा में वैक्सीन दी गई थी वह सभी लोगों को लगा दी गई है। एक दिन पहले ही सीएमओ कार्यालय से वैक्सीन की मात्रा कम होने के कारण दो में से केवल एक बूथ को ही चलाने के लिए कहा गया था और उस बूथ पर भी मौजूदा वैक्सीन लगा दी गई है जब भी सीएमओ कार्यालय से वैक्सीन प्राप्त होगी उसी अनुसार लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

यही नहीं, राज्य में भी वैक्सीन अब खत्म होने की तरफ है। जानकारी के अनुसार, प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर एक दिन की वैक्सीन भी बमुश्किल बची है, जबकि राज्य ने करीब 5 लाख वैक्सीन की डोज केंद्र से मांगी हैं। अगर ये जल्द ही राज्य को नहीं मिलती हैं तो रविवार से राज्य के अधिकतर जिलों में वैक्सीन लगनी बंद हो जाएगी।

उत्तराखंड में वैक्सीन के स्टेट कोऑर्डिनेटर कुलदीप मर्तोलिया ने बताया कि प्रदेश में वैक्सीन की मात्रा बेहद कम बची है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही केंद्र से कोविशील्ड वैक्सीन भेजी जाएगी।

Related Post

विद्युत चोरी रोकने के साथ कटौती कम करने के दिए निर्देश: S. S. Sandhu

Posted by - April 18, 2022 0
देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने सोमवार को सचिवालय में उत्तराखण्ड पावर कारपोरेशन लिमिटेड, उत्तराखण्ड जल विद्युत निगम…
CM Teerath Singh Rawat

उत्तराखंड में Law & Order प्राथमिकता, कुंभ में क्राउड मैनेजमेंट हो पुख्ता: CM रावत

Posted by - March 16, 2021 0
देहरादून। कुंभ मेले में सुरक्षा व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ ही प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था को बनाए रखने…
CM Dhami

उत्तराखंड सरकार ने अहमदाबाद में किए 20 हज़ार करोड़ के एमओयू

Posted by - November 1, 2023 0
नयी दिल्ली। उत्तराखण्ड वैश्विक निवेशक शिखर (GIS) बैठक के लिए गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित रोड शो में उत्तराखंड सरकार…