Doon Medical Institute

दून मेडिकल संस्थान में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन

293 0
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही बढ़ रहे हों, लेकिन चिंता की बात ये है कि राजधानी देहरादून में ही वैक्सीन अब पूरी तरह खत्म होने की कगार पर है। हालत ये है कि राज्य के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) में भी वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है।
कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता के लिहाज से अब दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) पूरी तरह से असहाय सा दिख रहा है। स्थिति ये रही कि शनिवार दिन में ही दून मेडिकल कॉलेज से वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई।

वैक्सीन की उपलब्धता के लिहाज से अब दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) पूरी तरह से असहाय सा दिख रहा है। शनिवार को सीएमओ कार्यालय से पहले ही केवल एक बूथ पर कोरोना वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए गए थे, स्थिति ये रही कि शनिवार दिन में ही दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) से वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई। दून मेडिकल कॉलेज में शनिवार को अस्पताल से कई लोग वैक्सीन लगाए बिना वापस लौट गए। खबर है कि आज करीब 230 लोगों को वैक्सीन लगाई गई जिसके बाद वैक्सीन खत्म हो गई।

दून मेडिकल कॉलेज (Doon Medical Institute) के प्राचार्य डॉ. आशुतोष राणा ने कहा कि सीएमओ कार्यालय से वैक्सीन मेडिकल कॉलेज को दी जाती है और जितनी मात्रा में वैक्सीन दी गई थी वह सभी लोगों को लगा दी गई है। एक दिन पहले ही सीएमओ कार्यालय से वैक्सीन की मात्रा कम होने के कारण दो में से केवल एक बूथ को ही चलाने के लिए कहा गया था और उस बूथ पर भी मौजूदा वैक्सीन लगा दी गई है जब भी सीएमओ कार्यालय से वैक्सीन प्राप्त होगी उसी अनुसार लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

यही नहीं, राज्य में भी वैक्सीन अब खत्म होने की तरफ है। जानकारी के अनुसार, प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर एक दिन की वैक्सीन भी बमुश्किल बची है, जबकि राज्य ने करीब 5 लाख वैक्सीन की डोज केंद्र से मांगी हैं। अगर ये जल्द ही राज्य को नहीं मिलती हैं तो रविवार से राज्य के अधिकतर जिलों में वैक्सीन लगनी बंद हो जाएगी।

उत्तराखंड में वैक्सीन के स्टेट कोऑर्डिनेटर कुलदीप मर्तोलिया ने बताया कि प्रदेश में वैक्सीन की मात्रा बेहद कम बची है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही केंद्र से कोविशील्ड वैक्सीन भेजी जाएगी।

Related Post

धामी कैबिनेट ने दी मंजूरी, 10वीं, 12वीं और डिग्री कॉलेजों के छात्रों को फ्री मिलेगा टैबलेट

Posted by - October 13, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने मंगलवार को सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10वीं और 12वीं और डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राओं…

…और रामपुर तिराहा कांड का दंश साथ ले गयी कद्दावर कांग्रेस नेता

Posted by - June 14, 2021 0
चंद्रशेखर पंडित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय वर्ष 2005, रात्रि लगभग 2 बजे का समय, देहरादून में मुख्यमंत्री का आवास, कक्ष संख्या-2,…

ऋषिकेश: गंगा में डूबे मुंबई के पर्यटकों में से शुक्रवार को बरामद युवती के शव की हुई पहचान

Posted by - August 7, 2021 0
मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के तपोवन में गंगा में नहाने के दौरान डूबे मुंबई के तीन पर्यटकों में से एक युवती…

उत्तराखंड में नदियाँ उफान पर, अलकनंदा में डुबे गढ़वाल के निचले इलाक़े

Posted by - June 19, 2021 0
उत्तराखंड राज्य के तमाम पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के चलते नदियों में उफान की स्थितियां बन गई हैं।खबरों के…
NANITAL HIGHCOURT

शिवालिक एलीफेंट रिजर्व को डिनोटिफाई करने के मामले पर HC ने सरकार से मांगा जवाब

Posted by - March 17, 2021 0
नैनीताल। शिवालिक एलीफेंट रिजर्व (Shivalik Elephant Reserve) को डिनोटिफाई करने के मामले में बुधवार को नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।…