Bihar

बिहार में शिक्षण संस्थान बंद, सड़क पर छात्र, सासाराम में तोड़फोड़, आगजनी और बवाल

626 0
रोहतास। रोहतास में छात्रों ने जमकर बवाल (Ruckus of students in sasaram rohtas) काटा है। छात्र कोचिंग सेंन्टर्स के बंद होने से नाराज बताए जा रहे हैं। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

सासाराम में छात्रों का  जोरदार हंगामा देखने को मिला है। यहां छात्रों का गुस्सा कोचिंग संस्थान बंद होने को लेकर फूटा है। आक्रोशित छात्रों ने जमकर बवाल काटा है। इस दौरान छात्रों ने कलेक्ट्रेट और पोस्ट ऑफिस चौराहे पर जमकर तोड़फोड़ किया है। छात्रों के हंगामें को देखते हुए भारी संख्या में मौके पर पुलिस पहुंची हुई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण  को लेकर सासाराम में कोचिंग सेंटरर्स बंद हैं जिसके कारण छात्रों को पढ़ाई करने में दिक्क्त हो रही है.

कोचिंग बंद कराने गई टीम पर टूट पड़े छात्र

जानकारी के अनुसार, रोहतास जिले में आज कोविड-19 के तहत सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइंस के निर्देश का पालन कराने को लेकर अधिकारियों की टीम गौरक्षणी में कोचिंग बंद कराने पहुंची थी लेकिन पुलिस टीम के वहां पहुंचते ही छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। कोचिंग के छात्र इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन पर उतर गए और आगजनी पथराव करना शुरू कर दिया जिसमें पुलिस के कई वाहनों के शीशे टूटे भी हैं। वहीं पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की है।

बनी रही अफरातफरी की स्थिति

छात्रों के हंगामे के दौरान पोस्ट ऑफिस  से लेकर समाहरणालय तक अफरातफरी का माहौल रहा. छात्रों की टोलियां इन जगहों पर नारेबाजी करती हुई दिखाई दीं। इस दौरान खबर आई कि छात्रों में कलेक्ट्रेट में भी तोड़फोड़ किया है। छात्रों के हंगामे के कारण इलाके में अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।

भारी पुलिस बल की हुई है तैनाती

बताते चलें कि मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को लगाया गया है। वहीं दूसरी ओर छात्रों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। छात्रों का कहना है कि बिहार राज्य में कोई शैक्षणिक संस्थान नहीं बंद होंगे, कोरोना केवल स्कूल कॉलेज में ही आ रहे हैं, जहां चुनाव हो रहे हैं, वहां पर कोरोना दस्तक क्यों नहीं दे रहा है।

दर्जनों छोत्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में

इस मामले के बारे में बताते हुए रोहतास के एसपी आशीष भारती जानकारी दी है कि छात्रों के द्वारा किए गए उपद्रव में पुलिस ने कार्रवाई कर दर्जनभर से अधिक छात्रों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि छात्रों को हंगामे के लिए जानबूझकर उकसाया गया है।

आशीष भारती, रोहतास एसपी के अनुसार-

ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई कर रही है। किसी भी कीमत पर उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा। वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। साथ ही यह भी पता लगा जा रहा है कि किन परिस्थितियों में गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए कोचिंग संस्थानों में छात्रों को बुलाया गया था’।

बताते चलें कि छात्रों के द्वारा किए गए इस हंगामें के कारण कई घंटों तक सासाराम का मुख्य चौराहा रण क्षेत्र बना रहा। पुलिस और छात्र आमने सामने रहे। इस दौरान जमकर बवाल छात्रों की ओर से काटा गया। वही छात्रों के पथराव में पुलिस कर्मियों के अलावा कई पत्रकारों को भी चोटें आई हैं।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम से की शिष्टाचार भेंट

Posted by - November 24, 2023 0
हरिद्वारः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को कनखल स्थित जगतगुरू आश्रम में जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम से…
CM Mamta

बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी का नंदीग्राम में रोड शो,”जय श्रीराम” के लगे नारे

Posted by - March 30, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज नंदीग्राम के बागबेड़ा में विशाल रोड शो कर रही…

बंगाल में खाली पड़ी सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, ममता बनर्जी भी लड़ेंगी चुनाव

Posted by - September 4, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होते ही पश्चिम बंगाल की तीन एवं उड़ीसा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव…