covid-19

गुजरात से उत्तराखंड आए 22 तीर्थयात्री कोरोना पॉजिटिव मिले

699 0
ऋषिकेश। गुजरात से उत्तराखंड आए 22 तीर्थयात्रियों की कोरोना (Corona Positive) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऋषिकेश में आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट के बाद इसकी जानकारी मिली है। खास बात ये है कि रिपोर्ट आने तक ये यात्री ऋषिकेश से निकल चुके हैं।

गुजरात से ऋषिकेश घूमने आए 22 तीर्थयात्री कोरोना (Corona Positive) पॉजिटिव पाए गए हैं। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अब इन यात्रियों के संपर्क में आए लोगों के टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। 18 मार्च को गुजरात से चलकर ऋषिकेश पहुंचे 22 यात्रियों का कोविड टेस्ट किया गया जिसमें सभी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि अब सभी लोग गुजरात वापस लौट चुके हैं लेकिन इस मामले के बाद स्थानीय प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है।

केंद्र सरकार ने महाकुंभ में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बताया नाकाफी

जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश के मुनि की रेती क्षेत्र में बस लेकर घूमने आए 22 तीर्थयात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक 4 दिन पहले मुनि की रेती चेक पोस्ट पर इन यात्रियों के आरटी पीसीआर टेस्ट किये गये थे। सोमवार को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

खास बात यह है कि सैंपल देने के बाद ये सभी यात्री ऋषिकेश से नीलकंठ महादेव मंदिर गए और उसके बाद मुनि की रेती के शीशम झाड़ी स्थित एक गुजराती आश्रम में ठहरे। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम इन यात्रियों के संपर्क में आए लोगों और आश्रम में रहने वालों के सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है. हालांकि ये लोग कितने लोगों के संपर्क में आए ये अभी कहा नहीं जा सकता।

कोरोना सैंपल टीम के इंचार्ज डॉ. जगदीश जोशी ने बताया कि सभी 22 यात्रियों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

Related Post

CM Dhami

पर्यटन की योजनाएं रोजगार और स्वरोजगार को ध्यान में रखकर बनाएं: सीएम धामी

Posted by - May 19, 2023 0
देहारादून। प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढावा देकर रोजगार एवं स्वरोजगार के संसाधन बढ़ाए जाएं। नई पर्यटन नीति का आम…

उत्तराखंड में नदियाँ उफान पर, अलकनंदा में डुबे गढ़वाल के निचले इलाक़े

Posted by - June 19, 2021 0
उत्तराखंड राज्य के तमाम पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के चलते नदियों में उफान की स्थितियां बन गई हैं।खबरों के…
Chandrashekhar Upadhyay

अपनी शक्ति को पहचानें और उसका आह्वान करें : चंद्रशेखर उपाध्याय

Posted by - September 5, 2021 0
भाजपा से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को हल्द्वानी से सारथी नामक  प्रदेश-स्तरीय सामाजिक-आन्दोलन आरंभ किया। ‘हिन्दी से…