Hemant Nagrale

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला, हेमंत नगराले को मिली कमान

671 0

मुंबई । महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उद्धव सरकार ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला (Parambir Singh Transferred) कर दिया है। उनकी जगह हेमंत नगराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

परमबीर सिंह को डीजी होमगार्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इससे पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक लावारिस एसयूवी से जुड़े मामले में गिरफ्तार मुंबई के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे लगभग 17 वर्षों में दूसरी बार सेवा से निलंबित कर दिए गए हैं। ऐसे में परमबीर सिंह के तबादले को इस मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी एमए गणपति NSG के महानिदेशक बने

49-वर्षीय वाजे महाराष्ट्र पुलिस कैडर के 1990 बैच के अधिकारी हैं। 2002 के घाटकोपर बम विस्फोट मामले में संदिग्ध ख्वाजा यूनुस की हिरासत में मौत के लिए भी वाजे को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, उन्हें पिछले साल पुलिस बल में बहाल किया गया था और अपराध शाखा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बाद में उन्होंने क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) के साथ काम किया।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को अंबानी की एंटीलिया इमारत के बाहर एक लावारिस एसयूवी मिली थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं।आरोप है कि एसयूवी में वाजे ने ही जिलेटिन रखा था। इन्हीं आरोपों के सिलसिले में वाजे एनआईए और महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की जांच के घेरे में हैं। इस घटना के बाद पांच मार्च को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत हो गई थी।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी ने जिला पत्रकार संगठन के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

Posted by - November 19, 2022 0
चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को चंपावत जिला पत्रकार संगठन के निर्वाचित पदाधिकारियों अध्यक्ष कमलेश भट्ट,…
खेल रत्न

महिला पहलवान विनेश फोगाट का नाम खेल रत्न के लिए भेजेगा भारतीय कुश्ती महासंघ

Posted by - May 31, 2020 0
  लखनऊ। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) महिला खिलाड़ी विनेश फोगाट का नाम खेल रत्न के लिए भेजेगा। यह लगातार दूसरी…
PM MODI

PM मोदी करेंगे 36 घंटे में 5,000 किमी से अधिक का सफर और चार राज्यों में चुनाव प्रचार

Posted by - April 2, 2021 0
गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज काफी व्यस्त रहने वाले हैं।आज वे केरल और तमिलनाडु में कई रैलियों…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेशवासियों को होली की दी शुभकामनाएं

Posted by - March 23, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को होली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उत्तराखंड की होली…