Antiluia Bom case

एंटीलिया मामले में NIA जांच, मनसुख हिरेन की मौत पर मामला दर्ज

593 0
मुंबई। मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोट लदा वाहन बरामद होने के मामले की जांच एनआईए करेगा। इसी मामले में कार मालिक की मौत के संबंध में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में बताया कि महाराष्ट्र एटीएस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के प्रवक्ता ने बताया है कि मुंबई में मुकेश अंबानी के आवास के बाहर से विस्फोट लदा वाहन बरामद होने के मामले की जांच एनआईए करेगा। बता दें कि विगत 23 फरवरी को अंबानी के मुंबई स्थित घर-एंटीलिया  (Antilia case) के बाहर संदिग्ध कार में जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं। पिछले सप्ताह एंटीलिया के बाहर बरामद कार मालिक मनसुख हिरेन का शव कालवा के रेतीबंदर में मिला था। उनकी पत्नी ने संदेह व्यक्त किया था कि मनसुख हिरेन कि हत्या कर दी गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के बयान के बाद नया मोड़ आ गया। देशमुख ने दावा किया कि मृत व्यक्ति वाहन का असली मालिक नहीं है। देशमुख ने कहा कि मामले की जांच राज्य के आतंकवाद-रोधी दस्ते को सौंप दी गई है। ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लगभग 45 वर्षीय मनसुख 4 मार्च की रात को लापता हो गया था। मुंब्रा रेती बुंदर रोड से लगे नाले के किनारे उसका शव मिला है।

गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर एंटीलिया के निकट 25 फरवरी को मनसुख की स्कॉर्पियो कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं। पुलिस ने कहा था कि कार 18 फरवरी को एरोली-मुलुंद ब्रिज से चोरी हुई थी।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने इस मामले में मनसुख का बयान दर्ज किया था। वाहनों के पुर्जों का कारोबार करने वाले मनसुख ने कहा था कि अपनी कार चोरी होने के बाद उसने पुलिस में शिकायत दी थी। शुक्रवार दोपहर मनसुख के परिवार के सदस्यों ने ठाणे के नौपाड़ा पुलिस थाने को बताया था कि वह लापता है।

Related Post

Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी दुनिया के छठे सबसे अमीर बने, गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़ा

Posted by - July 14, 2020 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठवें सबसे अमीर शख्स बन…
ISRO

ISRO ने रचा इतिहास, श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का सफल प्रक्षेपण

Posted by - February 28, 2021 0
अमरावती। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का प्रक्षेपण किया है। इसमें ब्राजील…
66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

66th National Film Award: नहीं शामिल हो सके अमिताभ बच्चन, ट्वीट कर दी जानकारी

Posted by - December 23, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सामारोह का आगाज दिल्ली के विज्ञान भवन में हो चुका हैं। जो आज सोमवार…