Amazon india head aparna

Amazon Prime की प्रमुख अपर्णा पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से राहत

441 0

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की कमर्शियल हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई में आज फैसला सुनाया कि याचिकाकर्ता की गिरफ्तारी नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने अपर्णा को जांच में सहयोग देने का आदेश दिया।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भी जारी किया है।

जनवरी में शीर्ष अदालत ने तांडव क्रू को किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम संरक्षण देने से इनकार कर दिया था और उन्हें मामले में जमानत लेने के लिए संबंधित अदालतों को रूख करने के लिए कहा था।

लखनऊ : पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कोर्ट में किया सरेंडर

पुरोहित पर हिंदू देवताओं के अनुचित चित्रण, उत्तर प्रदेश पुलिस कर्मियों और वेब श्रृंखला में प्रधानमंत्री की भूमिका में एक चरित्र के प्रतिकूल चित्रण का आरोप लगाया गया है। 25 फरवरी को, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मामले में उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया। वहीं एक व्यक्ति बलबीर आजाद ने 19 जनवरी को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

आजाद ने आरोप लगाया था कि वेब श्रृंखला में जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं को बदनाम किया गया और उत्तर प्रदेश और इसकी पुलिस को खराब ढंग से चित्रित किया गया।

वेब सीरीज के खिलाफ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, बिहार और दिल्ली जैसे राज्यों में कई अन्य एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। बॉलीवुड ए-लिस्टर्स सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अय्यूब अभिनीत नौ-एपिसोड की राजनीतिक थ्रिलर की हाल ही में अमेजन पर स्ट्रीमिंग शुरू हुई है।

Related Post

Potato

उत्तर प्रदेश के आलू का विदेशों में बज रहा डंका, उपजाऊ मिट्टी की कमाल

Posted by - August 31, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश की उपजाऊ मिट्टी की उपज लगातार विदेशों में लोकप्रिय हो रही है। इसी का उदाहरण है अलीगढ़…
raam

अर्थव्यवस्था को ऊंचाई तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण माध्यम बनेगा एयरपोर्टः सीएम

Posted by - April 7, 2022 0
लखनऊ: अयोध्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Ayodhya International Airport) के लिए नागरिक उड्डयन विभाग और भारतीय विमानपत्तन बीच भूमि लीज एग्रीमेंट हुआ।…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री की पहल से ग्रामवासियों को मिली ट्रांसफार्मर के बार-बार जलने की समस्या से मुक्ति

Posted by - August 25, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश सरकार नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए…