Bed Fake Marksheet

UP : फर्जी मार्कशीट पर काम कर रहे प्राइमरी स्कूलों के 812 शिक्षक गए हटाए

910 0

लखनऊ। बीएड की फर्जी डिग्री (Fake Marksheet)  पर सरकारी प्राइमरी स्कूलों में नौकरी कर रहे 812 शिक्षकों को हटा दिया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इन फर्जी शिक्षकों की सेवा समाप्ति करते हुए एफ आई आर दर्ज कराने के आदेश दिए।

अब पंचायत चुनाव में C प्लान एप के जरिए हिंसा रोकेगी UP पुलिस

बीएड की फर्जी डिग्री (Fake Marksheer)  पर प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में नौकरी कर रहे 812 सरकारी शिक्षकों को हटा दिया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इन फर्जी शिक्षकों की सेवा समाप्ति करते हुए एफ आई आर दर्ज कराने के आदेश दिए।

जानें क्या है मामला

आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा की वर्ष 2005 की बीएड की डिग्रियों (Fake Marksheer) पर करीब 812 शिक्षक बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में नौकरी कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल ने अपने आदेश में स्पष्ट लिखा है कि हाईकोर्ट ने 26 फरवरी को जारी अपने आदेश में उनके दस्तावेजों को और नियुक्ति को गलत ठहराया है।

कार्रवाई के दिए गए हैं निर्देश

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल के आदेश में स्पष्ट लिखा है कि इन शिक्षकों की सेवा समाप्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराई जाए। अगर अध्यापक जिले से जिले में स्थानांतरित हो गए हैं तो संबंधित बीएसए को इसकी जानकारी दें। बता दें, हाईकोर्ट के आदेश से पहले ही बेसिक शिक्षा विभाग 201 शिक्षकों की सेवा समाप्त और 199 के खिलाफ एफआईआर करा चुका है।

Related Post

CM Dhami

धामी सरकार पहुंची अयोध्या, भक्ति भाव से किए रामलला के दर्शन

Posted by - February 20, 2024 0
देहरादून/अयोध्या। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को अपने मंत्री परिषद (कैबिनेट) सहयोगियों के साथ, उत्तर…
CM Yogi had darshan of Ramlala

सीएम योगी ने किए रामलला के दर्शन, तीर्थ यात्री सुविधा केंद्र का किया निरीक्षण

Posted by - January 29, 2024 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं। यहां से वह सड़क मार्ग…
AK Sharma

सभी निकाय सफाई कर्मचारियों को ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़े, कंबल दिलाने की करें व्यवस्था: एके शर्मा

Posted by - December 31, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश में भीषण ठंड और शीतलहर की स्थिति बन चुकी है, ऐसे में सभी नगरीय निकाय अपने यहां गरीबों,…