चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लाखों के सोने समेत लोग गिरफ्तार

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लाखों के सोने समेत लोग गिरफ्तार

713 0

राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोना लाने वाले यात्री पकड़े जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद वह अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे। सोमवार को भी चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर दुबई से लाखों रुपए कीमत के सोने के अलावा करीब सवा लाख रुपए कीमत का एक आईफोन- मैक्स और हजारों रुपए कीमत की चाय के पैकेट के साथ एक यात्री को कस्टम अधिकारियों ने धर दबोचा। बरामद सोने सहित अन्य सामान को जब्त करते हुए कस्टम अधिकारियों ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक सोमवार को दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे लाई दुबई विमान (एफजेड – 8385) से उतरे यात्रियों की जांच की जा रही थी। तभी जांच पड़ताल के दौरान एक यात्री के पास से 7 लाख 76 हजार 820 रुपये कीमत का 160.50 ग्राम सोना, 1 लाख 20 हजार रुपये कीमत का एक आईफोन – मैक्स और 12 हजार रुपए कीमत की 144 पैकेट चाय पकड़ी गई।

सोना सहित बरामद अन्य सामान की कुल कीमत 9 लाख 8 हजार 820 रुपए है। कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक यात्री ने सोने को रुद्राक्ष की माला के चारों ओर लगाई गई सोने की टोपी (कटोरी) के रूप में छुपाया था और सोने को रुद्राक्ष माला के रूप में पतले प्लास्टिक के धागे में बुने हुए था। कस्टम अधिकारी ने बताया कि सोने सहित सभी सामान को यात्री बिना सीमा शुल्क चुकाए ही दुबई से चोरी छुपे यहां लाया था।

हालाकि जांच पड़ताल के दौरान बरामद हुए सोने व अन्य सामान को कस्टम अधिकारियों ने जब्त कर लिया है और यात्री से पूछताछ की जा रही है।

Related Post

Rajini kanth

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Posted by - April 1, 2021 0
नई दिल्ली । सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता…
UP

यूपी में पंचायत भवन से लेकर प्राथमिक स्‍कूलों में किया जा रहा प्राकृतिक पेंट

Posted by - June 16, 2022 0
लखनऊ: यूपी (UP) की महिलाओं को स्‍वावलंबी बनाने के उद्देश्‍य से प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है। यूपी …
UP Skill Quest

यूपी की औद्योगिक प्रगति से युवाओं को जोड़ने का अवसर होगा “यूपी स्किल क्वेस्ट 2023”

Posted by - August 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हो रही औद्योगिक प्रगति के प्रति प्रदेश के युवाओं और आम लोगों को जागरूक करने और…