IndiGo

विमान सेवा कंपनी इंडिगो यात्रियों से वसूलेगी 100 रुपए

1818 0

नई दिल्ली।  विमान सेवा कंपनी इंडिगो के यात्रियों को अब हवाई अड्डे पर एयरलाइन के काउंटर से चेक इन कराने के लिए भी शुल्क देना होगा। एयरलाइन ने एक बयान में बताया कि यात्रियों को हवाई अड्डे पर चेकइन कराने के लिए 100 रुपए का शुल्क देना होगा। यह शनिवार को प्रभावी हो गया है।

कोविड-19 के कारण विमान सेवा पर लगे प्रतिबंधों के कारण नकदी की कमी झेल रहे ऑपरेटर राजस्व बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपाय निकाल रहे हैं। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि उसने वेब-चेकइन को बढ़ावा देने के लिए काउंटर से चेकइन पर शुल्क लगाया है। यात्री उसकी वेबसाइट से या मोबाइल ऐप के जरिए पहले की तरह नि:शुल्क चेक इन कर सकते हैं।

बदल रहा है मौसम तो करें ये योगासन, बीमारियों से रहेंगे दूर

 

बता दें कि हवाई यात्रियों की संख्या के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसदी उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है। मार्च में लागू लॉकडाउन के बाद दो महीने के अंतराल पर 25 मई से घरेलू रूट्स पर यात्री उड़ानें फिर से चलनी शुरू हुई हैं।

शुरुआत काफी धीमी रही है। हवाई यात्री परिवहन में 60 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने बताया कि अगस्त में उसने 32 फीसदी तक उड़ानों का परिचालन किया। अगले दो महीने में उसे 60 फीसदी पर पहुंचने की उम्मीद है।

Related Post

Suvendu Adhikari

बंगाल विस चुनाव : शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन

Posted by - March 12, 2021 0
कोलकाता । भाजपा नेता शुभेंद्र अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने नंदीग्राम से नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि नामांकन…
Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: अपनी उम्मीदवारी के समर्थन के लिए रांची जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

Posted by - July 4, 2022 0
रांची: झारखंड की पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज…