निर्भया

निर्भया की आत्मा को तभी शांति मिलेगी, जिस दिन चारों दरिंदों को फांसी होगी

539 0

नई दिल्ली। निर्भया के चारों दोषियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने  20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी पर लटकाने के लिए दिन और समय तय कर दिया है। कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि यह चौथी बार है कि कोर्ट ने फांसी की तारीख तय की है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस बार फांसी पर उन्हें लटका दिया जाएगा।

आशा देवी ने कहा कि इन चारों दोषियों ने अपने सारे कानूनी अधिकारों का प्रयोग कर लिया

आशा देवी ने कहा कि इन चारों दोषियों ने अपने सारे कानूनी अधिकारों का प्रयोग कर लिया है। उम्मीद है कि अब इस बार उन्हें फांसी पर लटका दिया जाएगा। उनकी सारी कोशिशें खत्म हो गई हैं, लेकिन हर बार कोई न कोई दांव-पेंच लगा कर वे लोग बच जा रहे थे। निर्भया की आत्मा को तभी शांति मिलेगी जब इन चारों दरिंदों को फांसी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला एक बड़ी जीत तो है लेकिन जब तक उन चारों को फांसी पर न लटका दिया जाए तब तक इंतजार है न्याय का।

दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि दोषियों का ज्यूडिशियल मर्डर मत कीजिए

वहीं चौथा डेथ वारंट जारी होने पर दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि दोषियों का ज्यूडिशियल मर्डर मत कीजिए। सीआरपीसी कहती है कि किसी को भी एक से ज्यादा बार फांसी की सजा नहीं दी जा सकती है। डेथ वारंट जारी कर चार बार मार चुके हो, और कितना निचोड़ोगे।उन्होंने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित है जिसमें केंद्र सरकार ने सभी दोषियों को अलग-अलग फांसी की सजा देने की मांग की थी। अभी भी उनके पास कानूनी विकल्प बचे हुए हैं।

दया याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली सरकार ने चारों दोषियों की फांसी के लिए नया (चौथा) डेथ वारंट जारी करवाने के लिए अदालत में अर्जी दायर की थी। पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेन्द्र राणा के समक्ष दिल्ली सरकार की ओर से यह याचिका दायर की गई थी।

Related Post

महिलाओं की लाइव नीलामी दिखाने वाले यूट्यूब चैनल के खिलाफ शिवसेना सासंद प्रियंका चतुर्वेदी ने की कार्रवाई की मांग

Posted by - July 30, 2021 0
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है।पत्र में उन्होंने महिलाओं के…
हंसल मेहता

बॉलीवुड निर्देशक हंसल मेहता ने राहुल पर की ऐसी टिप्पणी जिसकी हो रही जमकर चर्चा

Posted by - December 23, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। मेहता फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहने वाले मशहूर निर्देशक हंसल मेहता अक्सर सामाजिक…
CM Dhami

राज्य में मिलेट्स के उत्पादन को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जाए: सीएम धामी

Posted by - May 24, 2023 0
देहारादून। कृषकों को कृषि एवं उद्यान के क्षेत्र में उत्पादन का अच्छा दाम मिले इसके लिए बेहतर मार्केटिंग की व्यवस्था…