बर्ड फ्लू की दस्‍तक

वाराणसी में बर्ड फ्लू की दस्‍तक, कौए में वायरस मिलने की हुई पुष्टि

610 0

वाराणसी। पूरे देश में कोरोना वायरस की हलचल और दहशत के बीच वाराणसी में बर्ड फ्लू का मामला सामना आया है। इस केस सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। पशु चिकित्सा विभाग ने एहतियातन अलर्ट जारी करते हुए सभी पॉल्‍टी फार्मों की जांच के आदेश दिए हैं।

बर्ड फ्लू की दस्‍तक ने चिकन के शौकीन लोगों के बीच भी चिंता बढ़ा दी

बुधवार से पॉल्‍टी फार्मों की जांच शुरू कर दी गई है। इस खबर के बाद चिकन के शौकीन लोगों के बीच भी चिंता देखने को मिल रही है। बता दें कि फरवरी के शुरुआती दिनों में रोहनिया थाने के मोहनसराय इलाके में बड़ी संख्या में मृत कौए मिले थे। जांच के लिए सैंपल को भोपाल लैब भेजा गया था। एक कौए में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

वाराणसी में बड़ी संख्या में हैं चिकन की दुकानें ,पॉल्‍टी फार्मों की जांच शुरू

बता दें कि वाराणसी में बड़ी संख्या में चिकन की दुकानें हैं। ऐसे में बर्ड फ्लू की दस्तक ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। वहीं, दूसरी ओर पशु चिकित्सा विभाग ने इस हालात से निपटने के लिए तैयारी कर ली है। अब इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार से पॉल्‍टी फार्मों की जांच शुरू कर दी गई है। खासतौर से मोहनसराय इलाके से जुड़े 20 किमी के दायरे में ये जांच बहुत बारीक तरीके से होगी।

बर्ड फ्लू की आहत से सभी बेचैन

वाराणसी के चिकित्साधिकारी वीबी सिंह का कहना है कि घबराने की बात नहीं है। विभाग हर तरीके से एहतियात बरत रहा है। मामले की जांच की जाएगी। बता दें कि बौद्ध सर्किट होने के कारण बड़ी संख्या में वाराणसी में चीनी टूरिस्ट आते रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस की दहशत अभी खत्म भी नहीं हुई है कि बर्ड फ्लू की आहट ने सबको बेचैन कर दिया है।

Related Post

पंकजा मुंडे

मैं बीजेपी की एक ईमानदार कार्यकर्ता रही हूं ,अब 12 दिसंबर को बोलूंगी: पंकजा मुंडे

Posted by - December 3, 2019 0
मुंबई। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे द्वारा ट्विटर पर से पार्टी का नाम हटाने के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा चढ़…