दिव्या ने जीता स्वर्ण पदक

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दिव्या ने जीता स्वर्ण पदक, भारत को छठा मेडल

710 0

नई दिल्ली। एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के तीसरे दिन भारत ने स्वर्णिम शुरुआत की है। गुरुवार को भारत की महिला पहलवान दिव्या काकरान ने 68 किग्रा भारवर्ग में जापानी खिलाड़ी नारुहा मत्सुयुकी को हराकर गोल्ड अपने नाम कर लिया है।

Mahashivratri 2020 : मनोकामना पूर्ति के लिए ऐसे करें भगवान शिव की पूजा 

दिव्या अब एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली दूसरी भारतीय पहलवान

नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिव्या ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए टूर्नामेंट का दूसरा गोल्ड मेडल जीता। इसी के साथ भारत की झोली में अब दो गोल्ड सहित कुल छह पदक हो चुके हैं। दिव्या अब एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली दूसरी भारतीय पहलवान बन गई हैं। उनसे पहले नवजोत कौर ने 2018 में गोल्ड अपने नाम किया था।

नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिव्या का शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिव्या ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए टूर्नामेंट का दूसरा गोल्ड मेडल जीता। इसी के साथ भारत की झोली में अब दो गोल्ड सहित कुल छह पदक हो चुके हैं।  काकरान ने एक के बाद एक चार खिलाड़ियों को हराया, उन्होंने कजाखस्तान, मंगोलिया, उज्बेकिस्तान और आखिरी में जापानी खिलाड़ी को शिकस्त दी।

वहीं भारत की तीन अन्य खिलाड़ियों ने भी फाइनल में अपनी जगह पक्की की। निर्मला देवी (50 किग्रा), पिंकी (55 किग्रा) और सरिता मोरे (59 किग्रा) में स्वर्ण पदक के लिए दम लगाएंगी।

Related Post

PM narendra modi

पीएम मोदी ने कहा- “दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कीजिए”

Posted by - April 3, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। सभी पार्टियां अपना दमखम लगा रही है। पीएम…
CM Dhami

प्रधानमंत्री ने उत्तराखण्ड को स्वर्ग की संज्ञा दी: सीएम धामी

Posted by - November 9, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि हमारी ईकोलॉली, पर्यावरण, वन संपदा हमारी सबसे बड़ी सम्पति है।…
President Murmu

राष्ट्रपति मुर्मू ने राजभवन में नवनिर्मित शिव मंदिर परिसर का लोकार्पण किया

Posted by - November 9, 2023 0
देहरादून। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Murmu) ने उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों में…