टीम इंडिया को बड़ा झटका

टीम इंडिया को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हार्दिक आउट

668 0

नई दिल्ली। टी20 सीरीज में जीत के साथ अपने न्‍यूजीलैंड दौरे का आगाज करने वाली टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी और फिर इसी महीने टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मगर टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही विराट कोहली टीम को हार्दिक पंड्या के रूप में करारा झटका लगा है।

पिछले साल अक्टूबर में 26 साल के पांड्या ने पुरानी समस्या के लिए सर्जरी करवाई

भारतीय टीम के स्‍टार ऑल राउंडर हा‌र्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। अब टीम उनके बिना ही क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में मेजबान को चुनौती देगी। दरअसल पांड्या बैक सर्जरी के बाद मैच के लिए पूरी तरह से अपनी फिटनेस को साबित नहीं कर पाए। पिछले साल अक्टूबर में 26 साल के पांड्या ने पुरानी समस्या के लिए सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी कर सकते हैं। मगर ऐसा नहीं हो पाया और अब वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ‌अपना रिहैब प्रोग्राम जारी रखेंगे। पांड्या एनसीए हेड फिजियो आशीष कौशिश के साथ लंदन गए थे, जहां स्पाइनल सर्जन डॉ जेम्स लिबोन ने उनकी चोट की समीक्षा की थी।

बजट 2020: टैक्स स्लैब में बदलाव को कांग्रेस ने बताया ‘ऊंट के मुंह में जीरा’ 

आईपीएल से वापसी करेंगे हार्दिक पांड्या

खबरों के मुताबिक पांड्या क्रिकेट के मैदान पर अब सीधे आईपीएल से वापसी करेंगे, जिसका आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पांड्या की वापसी में अभी और समय लग सकता है। इसका मतलब पंड्या अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। ये सीरीज मार्च में आईपीएल से पहले होनी है।

पिछले साल दिसंबर में हार्दिक पांड्या ने कहा था कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सर्जरी करवाने का उनका सही समय था। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वह न्यूजीलैंड सीरीज के मिड में वापसी कर लेंगे। पिछले साल एशिया कप के दौरान हार्दिक पांड्या को कमर दर्द की शिकायत हुई थी। वह पिछले साल चोट के कारण ही ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे।

Related Post

टीम इंडिया ने टॉस जीता

टीम इंडिया ने टॉस जीता, श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया

Posted by - January 7, 2020 0
इंदौर। होलकर स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है। इसके बाद श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया…
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को जमानत, शाहीन बाग में एंट्री बैन

Posted by - January 15, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद…
Mamta Banerjee

10 नोटिस जारी करने पर भी नहीं पड़ेगा कोई फर्क लेकिन नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायतों का क्या हुआ? : ममता बनर्जी

Posted by - April 8, 2021 0
कोलकाता। चुनाव आयोग ने हुगली में एक चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील…