हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर, इग्लैंड को किया ढ़ेर

883 0

कैनबरा। त्रिकोणीय सीरीज का ये मुकाबला भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच शुक्रवार को खेला गया। इस मैच की दिलचस्प बात ये रही कि दोनों ही टीमों की कप्तानों ने टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया। मगर जब मुकाबला खत्म हुआ तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद 42 रन इंग्लैंड टीम की कप्तान हीदर नाइट पर भारी पड़ गए। हरमनप्रीत कौर के नाबाद 42 रन और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर शानदार आगाज किया है। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया है।

हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिला दी

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकीं। भारतीय शीर्षक्रम में 15 वर्ष की शेफाली वर्मा ने 30, जेमिमा रोड्रिग्ज ने 26 और स्मृति मंधाना ने 15 रन बनाए। वेदा कृष्णामूर्ति (7) और तानिया भाटिया (11) भी ज्यादा देर टिक नहीं सकीं। मगर हरमनप्रीत कौर ने एक छोर थामे रखा। आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी। ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिला दी। भारतीय कप्तान ने 34 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया है।

उर्मिला मातोंडकर ने सीएए को बताया काला कानून, रॉलेट एक्ट से की तुलना

हीदर नाइट ने 44 गेंद पर बनाए 67 रन

इससे पहले, इंग्लैंड के शीर्षक्रम की कोई भी खिलाड़ी बड़ा योगदान नहीं दे सकीं। सलामी बल्लेबाज एमी जोंस (1) और डैनी वॉयट (4) जल्दी आउट हो गईं। नताली (20) और फ्रान विलयन (सात) भी ज्यादा देर टिक नहीं सकीं। इंग्लैंड ने दस ओवर में चार विकेट 59 रन पर गंवा दिए थे। कप्तान हीदर नाइट ने 44 गेंद में 67 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। विकेटकीपर टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंद में 37 रन बनाए। भारतीय स्पिनरों राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडेय और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाए जबकि राधा यादव को एक विकेट मिला। इंग्लैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन बनाए।

टीवी अंपायर ने ऐसे बचाया स्मृति मंधाना को आउट होने से

मैच के दौरान एक दिलचस्प वाकया भी सामने आया। बता दें कि भारतीय बल्लेबाजी के दौरान ओपनर स्मृति मंधाना को टीवी अंपायर ने बचा लिया। दूसरे ओवर में गेंद मंधाना के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर एमी एलेन के पास पहुंच गई। उन्होंने शुरुआत में कैच पकड़ लिया, लेकिन जमीन पर गिरने के दौरान गेंद उनके हाथ से निकल गई। मैदानी अंपायर मंधाना को आउट दे चुके थे और वह पवेलियन के पास सीमा रेखा के पास पहुंच भी गईं थीं। मगर तभी टीवी अंपायर ने दखल देकर इस फैसले को बदलवा दिया।

Related Post

cm dhami

संकल्प एवं इच्छा शक्ति ऐसी शक्तियां हैं, जिनसे हम सब कुछ प्राप्त कर सकते: सीएम धामी

Posted by - September 16, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने एन.आई.वी.एच राजपुर रोड देहरादून में संकल्प दिवस के अवसर पर दिव्यांग बच्चों…
amit shah pawar meeting

महाराष्ट्र : महाविकास अघाड़ी सरकार में सेंध! गुजरात मे हुई शाह और पवार की मुलाकात

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र ने महाराष्ट्र…
शेयर बाजार

शेयर बाजार सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा, सेंसेक्स में 41,798 अंकों का उछाल

Posted by - December 20, 2019 0
मुंबई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ खुला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का…