कोरोना संकट

बीजेपी को अखिलेश यादव की खुली चुनौती, विकास के मुद्दे बहस के लिए हम तैयार

657 0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी जब चाहे तब वह विकास के मुद्दे पर उनसे बहस करने को तैयार हैं। बीजेपी हमको जगह और मंच के बारे में बता दे। हम खुद ही वहां बहस के लिए पहुंच जाएंगे।

उन्नाव दुष्कर्म कांड पर टिकी अब बॉलीवुड इंडस्ट्री की निगाहें 

अखिलेश यादव ने कहा कि लेकिन बहस का मुद्दा विकास होगा, नौकरियां होंगी, किसानों के मुद्दे होंगे, नौजवानों के मुद्दे होंगे। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी लगातार मुद्दों से भटकाने की राजनीति कर रही है। खासतौर से पूरे देश को जाति और धर्म के नाम पर बांटकर नफरत फैला रही है।

छोटे लोहिया को बताया समाज में खाई पाटने वाला नेता

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे जनेश्वर मिश्र की मिश्रा की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें याद करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाज में समानता के लिए छोटे लोहिया ने संघर्ष किया। समाज में खाई को पाटने का काम किसी ने किया तो वे छोटे लोहिया ही थे।जो रास्ता छोटे लोहिया ने दिखाया उसी रास्ते पर हम चलेंगे।

बीजेपी की भाषा अलोकतांत्रिक

अमित शाह के CAA पर दिए बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल हो रहा है। वह राजनीति करने वालों की भाषा नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां “ठोक देंगे” और “ज़ुबान खींच” लेंगे जैसी भाषा का इस्तेमाल बीजेपी कर रही है। सपा ही सिर्फ CAA का विरोध नहीं कर रही है, बल्कि महिलाओं ने भी इसका विरोध किया है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर नागरिकों के साथ भेदभाव कब तक बीजेपी वाले करेंगे? वोट के लिए भारत की आत्मा को क्यों खत्म कर रही है बीजेपी? बहुमत से बीजेपी आम लोगों की आवाज नहीं दबा सकती है।

अखिलेश यादव बोले सरकार जातीय जनगणना कराए

अखिलेश यादव ने कहा कि जातीय जनगणना से बीजेपी क्यों डर रही है? अगर जातीय जनगणना हो जाये तो हिन्दू-मुस्लिम का झगड़ा खत्म हो जाएगा।

Related Post

Education System

श्रमिक-निराश्रित बच्चों का भविष्य संवारने को योगी सरकार की ‘अटल’ पहल

Posted by - May 11, 2023 0
गोरखपुर। श्रमिक पाल्यों और कोरोना से निराश्रित बच्चों का भविष्य संवारने के लिए योगी सरकार की खास पहल अटल आवासीय…
CM Vishnudev Sai

जलवायु परिवर्तन पूरे विश्व के लिए विकराल समस्या: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

Posted by - March 5, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन पूरे विश्व के लिए विकराल समस्या है।…