काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज

काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज नए शैक्षिक सत्र से बालिकाओं को देगा प्रवेश

505 0

लखनऊ। काॅल्विन तालुकेदार्स कॉलेज अपने 130 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में नए शैक्षिक सत्र (2020-2021) से बालिकाओं के लिए प्रवेश का मौका दिया है। इसके अलावा कॉलेज के 130 वें स्थापना दिवस के अवसर पर परिसर में 18 से 23 दिसंबर तक पुरा विद्यार्थी सप्ताह ‘दरबार डे’ मनाया जायेगा।

काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज के 130 वें स्थापना दिवस के अवसर पर  ‘दरबार-डे’, 18 से 23 दिसंबर तक मनायेगा

यह जानकारी काॅल्विन काॅलेज के आईएससी विंग के प्रधानाचार्य अनूप राज ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही विद्यालय प्रांगण में 15 दिसंबर को उड़ान-ए- अंजुमन का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत टैलेन्ट हंट और अन्य कार्यक्रम में बच्चे प्रतिभाग करेंगे। अनूप राज ने बतया कि इस सत्र के प्रारंभ में सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण विद्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं । प्राइमरी ,सीनियर वर्ग और छात्रावास 24 घंटे इन कैमरों की निगरानी में रहेंगे। जिससे कि बच्चों को किसी प्रकार का भय न हो और पठन-पाठन का स्वच्छ वातावरण मिल सके।

सह-शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विद्यालय प्रबंधन ने एक और कदम बढ़ाते हुए आगामी सत्र में दसवीं कक्षा तक बालिकाओं के प्रवेश का निर्णय

अनूप राज ने कहा कि इसके साथ ही सह-शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विद्यालय प्रबंधन ने एक और कदम बढ़ाते हुए आगामी सत्र में दसवीं कक्षा तक बालिकाओं के प्रवेश का भी निर्णय लिया है। अभी तक काॅलेज में सह शिक्षा कक्षा-पांच तक ही उपलब्ध थी। अनूप राज ने बताया कि विद्यालय में आईसीएसई या अन्य किसी भी बोर्ड के 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 100 प्रतिशत निःशुल्क शिक्षण शुल्क दिया जाता है। जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों को प्राथमिकता दी जाती है।

औषधीय पौधों की जानकारी देने के लिए एक विशेष पार्क बनाया

विद्यालय के छात्रों को टाटा क्लस एज के द्वारा भी शिक्षा दी जाती है। इसके अलावा औषधीय पौधों की जानकारी देने के लिए एक विशेष पार्क भी बनाया गया है। इस मौके पर विज्ञान संकाय के परामर्शदाता डा. कृपाशंकर सहित काॅलेज के अन्य शिक्षक एंव शिक्षकायें उपस्थित थी। अनूप राज ने बताया कि विद्यालय में हाल ही में फ्रेंक एंन्थनी मेमोरियल अन्तर्विद्यालीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का अयोजन भी किया गया था। इसके साथ ही सीआईएससीई क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट और सीआईएससीई क्षेत्रीय फुटबाल टूर्नामेंट का भी आयोजन किया गया था। जिसमें विद्यालय के कई विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

Related Post

भाजपा नेता सुवेंदु की बढ़ीं मुश्किलें, पुलिसकर्मी की मौत के 3 साल बाद आज मामला दर्ज

Posted by - July 9, 2021 0
पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ शुक्रवार को एक पुराने मामले में प्राथमिकी दर्ज…
गायिका अक्षरा सिंह

गायिका अक्षरा सिंह का नया गाना पीएम मोदी के आत्‍मनिर्भर अभियान को समर्पित

Posted by - June 22, 2020 0
मुंबई। भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री व गायिका अक्षरा सिंह ने अपना नया गाना ‘हमको सबसे बड़ा होना है। इस गाने को…
पॉक्सो एक्ट

पॉक्सो एक्ट में दुष्कर्म के दोषियों को दया याचिका दायर करने का न हो अधिकार: राष्ट्रपति

Posted by - December 6, 2019 0
सिरोही। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा एक अहम और गंभीर मुद्दा है।…
MS Dhoni-Suresh Raina retirement

एमएस धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी ले लिया है इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास

Posted by - August 16, 2020 0
नई दिल्‍ली।एमएस धोनी के  बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। हालांकि वह आईपीएल के…
एकेटीयू की छात्रा जुवेरिया खान

एकेटीयू की छात्रा जुवेरिया खान एसएकेयूआरए साइंस प्रोग्राम जापान की फेलोशिप में चयनित

Posted by - December 13, 2019 0
लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज की मेकट्रानिक्स की छात्रा जुवेरिया खान का चयन…