एलएलबी पेपर लीक

लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी पेपर लीक से भड़के छात्रों ने शिक्षकों को किया कैद

571 0

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी पेपर लीक मामले पर बवाल बढ़ता जा रहा है। बुधवार को छात्रों ने नए परिसर में तालाबंदी कर शिक्षकों को कमरे में बंद कर दिया है। इसके बाद आक्रोशित छात्रों ने कुलपति एसके शुक्ला के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। इस बीच लॉ फैकल्टी स्थित केंद्र पर दोपहर दो बजे से पांच बजे तक होने वाली 5वें सेमेस्टर की परीक्षा निरस्त कर दी गई है।

लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने परीक्षा में पेपर लीक व गड़बड़ी के लिए पूर्व वीसी प्रो. एसपी सिंह व डीन पर आरोप लगाए 

इस मामले को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की कार्यकारिणी बैठक हुई है। जिसमें शिक्षकों के निलंबन का विरोध किया गया है। इस बैठक में कहा गया कि बिना जांच किसी पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। शिक्षक संघ ने परीक्षा में पेपर लीक व गड़बड़ी के लिए पूर्व वीसी प्रो. एसपी सिंह व डीन पर आरोप लगाए हैं।

जानें क्या है पूरा मामला?

लखनऊ विश्वविद्यालय की एलएलबी त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम के तीसरे सेमेस्टर का पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया। परीक्षा के सभी सवाल मोबाइल फोन पर नोट कराए गए। बुधवार को इस बातचीत का ऑडियो व्हाट्सएप पर वायरल होने के बाद एलयू प्रशासन ने तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा रद्द कर दी। इसके साथ ही दो शिक्षकों प्रो. आरके सिंह और डॉ. अशोक कुमार सोनकर को निलंबित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक की तरफ से डॉ. अशोक, डॉ. रिचा व अन्य के खिलाफ हसनगंज कोतवाली में सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है। जिस परीक्षा केंद्र का मामला है, उसे स्थायी रूप से डिबार करने के साथ 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

रसूखदार महिला ने फोन करके एक शिक्षक से पूछा कि चार दिसंबर को होने वाले प्रॉपर्टी लॉ के पेपर में क्या आएगा?

वायरल पहले ऑडियो में एक रसूखदार महिला ने फोन करके एक शिक्षक से पूछा कि चार दिसंबर को होने वाले प्रॉपर्टी लॉ के पेपर में क्या आएगा? इस पर शिक्षक ने एक-एक धारा का नाम लेते हुए सभी सवाल बता दिए। दूसरे ऑडियो में छह दिसंबर को होने वाले कॉमर्शियल लॉ का पेपर तैयार करने वाले शिक्षक का नाम पूछा जा रहा है। इसके बाद संबंधित शिक्षक को फोन कर सवाल पूछे गए। जब बताए गया पेपर हूबहू वही निकला तो महिला ने सवाल बताने वाले शिक्षकों को धन्यवाद भी दिया।

Related Post

CM Dhami

गुरुद्वारा डेरा प्रमुख हत्याकांड : मुख्यमंत्री धामी बोले, नहीं बख्शे जाएंगे हत्यारे

Posted by - March 28, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड के रुद्रपुर जिले में नानकमत्ता गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह (Tarsem Singh Murder Case) की हत्या मामले…