nirmala sitharaman

प्याज पर संसद में संग्राम, वित्तमंत्री बोलीं- मैं इतना लहुसन-प्याज नहीं खाती

693 0

नई दिल्ली। देश में प्याज की आसमान छूती कीमतों ने आम आदमी के बजट को बिगाड़ कर रख दिया है। इसकी कीमतों पर अंकुश लगाने के मोदी सरकार के प्रयास विफल होते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार पर सवाल खड़ कर रहा है। वहीं बीते बुधवार को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह इतना लहसुन, प्याज नहीं खाती हैं। वह इस तरह के परिवार से आती हैं जहां ज्यादा प्याज-लहुसन का मतलब नहीं है। उनके इस बेतुका बयान पर सदन में काफी ठहाके लगे।

कांग्रेस का संसद में प्रदर्शन ‘महंगाई पर प्याज की मार, बंद करो मोदी सरकार’ 

लोकसभा में प्याज खाने को लेकर कुछ सदस्यों के सवालों के जवाब में निर्मला ने कहा कि मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते।’ महाराष्ट्र के बारामती से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले के सवालों का जवाब देने के लिए वित्त मंत्री खड़ी हुई थीं। उसी दौरान कुछ सदस्यों ने सवाल किया कि क्या आप प्याज खाती हैं। सदस्यों के इस सवाल पर उन्होंने यह जवाब दिया।

आखिर प्याज का उत्पादन क्यों गिरा?

इससे पहले एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने प्याज के किसानों का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि मैं सरकार से प्याज को लेकर एक छोटा सा सवाल करना चाहती हूं। सरकार मिस्र से प्याज मंगवा रही है, प्याज की व्यवस्था कर रही है। मैं सरकार के इस कदम की सराहना करती हूं। मैं महाराष्ट्र से आती हूं जहां बड़े पैमाने पर प्याज की पैदावार होती है लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि आखिर प्याज का उत्पादन क्यों गिरा? छोटे किसान प्याज का उत्पादन करते हैं और उन्हें बचाने की जरुरत है।’

बता दें कि प्याज के आयात से देश के किसान प्रभावित होंगे और सुले इसे लेकर ही सवाल कर रही थीं। एनसीपी सांसद के सवाल के बाद सीतारमण जवाब देने के लिए खड़ी हुईं। उसी समय उनसे प्याज खाने को लेकर सवाल किया गया। वित्त मंत्री ने अपने प्याज खाने पर जवाब देने के बाद प्याज के किसानों के लिए सरकार की नीतियों को लेकर जानकारी दी।

Related Post

आसिम रियाज़ और जैकलीन का सॉन्ग रीलीज़

फैंस के बेसब्री से इंतजार के बीच रिलीज़ हुआ आसिम और जैकलीन का सॉन्ग, देखें वीडियो

Posted by - March 9, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। ‘बिग बॉस 13’ खत्म होने के बाद से रनरअप आसिम रियाज़ और बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज़ काफी सुर्खियों…
Kusum

पंजाब सरकार ने बहादुर कुसुम को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का बनाया ब्रांड एंबेसडर

Posted by - September 10, 2020 0
जालंधर। पंजाब के जालंधर में लुटेरों को धूल चटाने वाली 15 साल की बहादुर बेटी कुसुम की आज हर कोई…