अजित पवार

अजित पवार की कुर्सी गई ,जयंत पाटिल चुने गए विधायक दल के नेता

932 0

महाराष्ट्र। राज्य में तख्तापलट के बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार बड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। शरद पवार ने अजित पवार को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है। उनकी जगह जयंत पाटिल को एनसीपी विधायक दल का नेता बनाया गया है।

राष्ट्रवादी विधायक दल नेता पद के सारे संवैधानिक अधिकार विधायक और महाराष्ट्र राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को दिए गए है। विधायक दल की बैठक के बाद एनसीपी ने बयान जारी करते हुए कहा कि पार्टी में अजित पवार के भविष्य पर अंतिम निर्णय लेने के लिए शरद पवार और जयंत पाटिल ही अधिकृत हैं।

जानें कौन हैं जयंत पाटिल?

एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल कद्दावर नेता हैं। जो पिछले 27 सालों में इस्लामपुर वालवा सीट से छह बार विधायक रह चुके हैं। महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित नेता रहे राजाराम बापू पाटिल के बेटे जयंत पाटिल शुरूआत में राजनीति में नहीं आना चाहते थे। 1999 से 2008 के बीच कांग्रेस और एनसीपी की राज्य सरकार में जयंत वित्त मंत्री रहे। 2003-04 के बीच राज्य की अर्थव्यवस्था को नाजुक हालत से उबारने का श्रेय अक्सर जयंत को दिया जाता है।

 

बता दें कि महाराष्‍ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक दल की बैठक जारी है। बताया जा रहा है कि एनसीपी के 54 विधायकों में से 50 विधायक बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंचे हैं। पहले खबर आई थी कि नौ बागी विधायक दिल्‍ली जा रहे हैं लेकिन बाद में उनमें से दो शरद पवार के पास लौट आए है। उसके बाद सात विधायकों के प्राइवेट चार्टर्ड प्‍लेन से दिल्‍ली जाने की खबर आई, लेकिन धनंजय मुंडे जो सुबह तक अजित पवार के साथ थे। वह भी बाद में बैठक के लिए पहुंच गए हैं। जहां तालियां बजाकर उनका स्‍वागत किया गया। अभी तक अजित पवार समेत केवल पांच विधायक पार्टी की विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे हैं और उन पर दल बदल कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है।

Related Post

बर्थडे स्पेशल: 19 साल बाद टूटी थी इस अभिनेता की शादी,अब किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है रिश्ता

Posted by - August 4, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। आज बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक्टिंग से…
Chandrashekhar Upadhyay

हाईकोर्ट की सीढ़ियों पर हिन्दी की पहली ‘पदचाप’ का दिन है 12 अक्टूबर

Posted by - October 12, 2023 0
देहारादून। 12 अक्टूबर, 2004 को   देश के सबसे कम आयु के एडीशनल एडवोकेट जनरल चन्द्रशेखर पण्डित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय…