गुटखे से कहीं खराब तो नही हो गये आपके दांत, तो इन चीजों से चुटकियों लौटाए चमक

992 0

लखनऊ डेस्क। आज के दौर में सिगरेट पीना और गुटखा खाना एक आम बात हो गई है, लेकिन इन दोनों चीजों के सेवन से न सिर्फ सेहत पर बुरा असर पड़ता है बल्कि दांतों पर कालापन भी जम जाता है। ऐसे में कई बार आपको शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ती है। तो चलिए आज हम आपको बताते है कि कैसे आप घर बैठे अपने दांतों की सफेदी को वापस पा सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-जानें शादी में दुल्हा-दुल्हन को पहले क्यों लगाई जाती है हल्दी 

1-हल्दी में सरसों का तेल और नमक मिलाकर दांतों पर ब्रश की तरह इस्तेमाल करें। ऐसा करने से दांतों का पीलापन साफ होगा और मजबूती भी आएगी।

2-कच्चे फल सब्जियां खाना सेहत के साथ-साथ दांतों के लिए भी फायदेमंद होती है। रोजाना एक कच्ची गाजर को दांतों से काटकर खाएं और चबाएं। गाजर में मौजूद रेशे दांतों को साफ करने में सहायक होते हैं।

3-सबसे पहले दिन में दो बार दांतों को अच्छी तरह से ब्रश करें। इसके साथ ही माउथ वॉश और दिन में 1 बार मुंह में फ्लॉस करना चाहिए। ऐसा करने से दांतों पर जमी गंदगी धीरे-धीरे साफ होने लगेगी।

4-बेकिंग सोडा भी सिगरेट और गुटखे से दांतों के पीलेपन को दूर भगाने में मददगार साबित होता है। ब्रश करने के बाद बेकिंग सोडा थोड़ा सा लेकर दांतों पर रगड़े ऐसा करने से दांत साफ हो जाएंगे।

Related Post

तेजपत्ते का इस्तेमाल सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद, दूर होगी ये परेशानी

Posted by - October 9, 2019 0
लखनऊ डेस्क। भारतीय मसालों के रूप में इस्तेमाल होने वाला तेजपत्ता खाने में स्वाद व रंगत बढ़ता है। इसलिए अधिकतर…
अनन्या पांडे

फिल्मफेयर अवार्ड शो नॉमिनेश नाइट के रेड कार्पेट से अनन्या का नया लुक वायरल

Posted by - February 3, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क। अपनी दूसरी फिल्म पति पत्नी और वो में अहम रोल निभाने वाली अनन्या पांडे के फिल्म इंडस्ट्री में…
Nostradamus

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां, क्या साल 2021 में भी मंडराएगा खतरा?

Posted by - December 31, 2020 0
नई दिल्ली। फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणियों को लेकर यह दावा किया जाता रहा है कि उनकी ज्यादातर भविष्यवाणियां…