त्वचा में निखार और बालों में पाना चाहते हैं शाइनिंग, तो जरुर आजमाएं ये नुस्खा

636 0

लखनऊ डेस्क। हर लड़की के दिल में खूबसूरत दिखने की चाहत होती है। इसके लिए वह तमाम घरेलू नुस्खे और कॉस्मेटिक्स क्रीम का इस्तेमाल करती है।फिर भी उसे फायदा नही मिलता है। इसके लिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे के बारे बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप ड्राई स्किन और हेयर पर ग्लो पा सकते हैं –

ये भी पढ़ें :-बीयर लगा देगी आपकी खूबसूरती में चार चांद, जानें कैसे 

1-डेढ़ पाव दूध में एक गिलास नींबू का रस मिलाकर मिश्रण बनाएं। इसे रात में अपनी स्किन पर लगाएं। दूध स्किन को मुलायम बनाता है। आप धूप से बचने के लिए भी दूध का पेस्ट बना सकते हैं। एक चौथाई दूध में एक चुटकी बिकारबोनेट सोडा मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने स्किन पर लगाएं। दूध में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप दूध में बादाम का तेल और शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसे अपने स्किन पर लगाएं। इससे स्किन की ड्राईनेस समाप्त होती है। इसके अलावा अगर आपकी ऑइली स्किन है, तो आप बेकर्स खमीर और दूध लगाएं। यह बेहद फायदेमंद होता है।

2-दही और मिंट का मास्क बनाकर इसे स्किन पर लगाने से काफी फायदा मिलता है। इसे बनाना काफी आसान है। यह हर तरह की स्किन के लिए उपयोगी है। एक चम्मच दही में एक चम्मच मुलतानी मिट्टी मिलाएं और मिंट के पत्तों को कुचलकर मिलाएं। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए अपनी स्किन पर लगाएं और फिर धो लें। आपका चेहरा चमकने लगेगा।

3-शहद का यूज बहुत सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट में किया जाता है। यह स्किन को स्मूथ और सॉफ्ट बनाता है। शहद को फेस पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गर्म पानी लेकर कॉटन की सहायता से इसे पोछ लें। ऐसा करने से आपके फेस पर ग्लो आएगी और स्किन निखरेगी।

4-छाछ में एक- दो चम्मच मक्के का आटा मिलाएं और पेस्ट तैयार करें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। यह चेहरे के लिए बेहद लाभकारी होता है। चेहरे के खुले हुए रोम छिद्र छाछ को सोखते हैं और ठीक होते हैं। इस पेस्ट को 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें। इससे फेस के दाग-धब्बों से छुटकारा मिलता है।

Related Post

स्मृति ईरानी

देश के बेहतर नेतृत्व से कांग्रेस पूछती है सवाल, जवाब तो 70 साल का खुद दे : स्मृति ईरानी

Posted by - December 8, 2019 0
गिरिडीह। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को गिरिडीह के धनवार स्थित डोरंडा पहुंची। डोरंडा में स्मृति ईरानी ने कहा कि…
अमित शाह

अमित शाह बोले- एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं, पूरे देश में करेंगे लागू

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को लेकर भी पूछे गए…