दूध में मिलाकर खाएं बासी रोटी, इन बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

1932 0

लखनऊ डेस्क। हम रात के बचे हुए खाने को या तो जानवरों को देते हैं या फिर डस्टबीन में डाल देते हैं। लेकिन बासी रोटी खाने के इन फायदों को जानने के बाद, आप कभी ऐसा नहीं करेंगे।आइए जानते हैं कि आखिर बासी रोटी खाने से हमारे शरीर को किस तरह के फायदे होते हैं-

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी हैं सर्दी जुकाम से हैं परेशान, तो अपनाएं ये नुस्खा 

1-पेट की समस्याओं एसिडिटी और कब्ज से जूझ रहे लोगों को भी बासी रोटी से राहत मिल सकती है. सुबह दूध के साथ इसका सेवन करने से आप एसिडिटी और कब्ज की समस्या से निजात पा सकते हैं।

2-ताजी रोटी की अपेक्षा बासी रोटी अधिक पौष्ट‍िक होती है, क्योंकि लंबे समय तक रखे रहने के कारण इसमें जो बैक्टीरिया होते हैं वे सेहत बनाने में लाभकारी होते हैं। हालांकि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि रोटी 12 से 16 घंटे से ज्यादा की न हो।

३-ब्लडप्रेशर के रोगियों के लिए भी बासी रोटी खाना काफी लाभकारी है. सुबह के वक्त ठंडे दूध के साथ बासी रोटी खाने से हाई ब्लडप्रेशर को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है।

4-डायबिटीज के मरीजों के लिए बासी रोटी काफी फायदेमंद होती है. रोज सुबह दूध के साथ बासी रोटी खाने से आपके शरीर में शुगर का लेवल बैलेंस रहता है।

Related Post

पहली बार ये महिलाएं एक साथ मिलकर अंतरिक्ष में करेंगी चहलकदमी

Posted by - October 6, 2019 0
वर्ल्ड डेस्क। इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब दो महिला एस्ट्रोनॉट्स एकसाथ अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन (ISS) के बाहर स्पेसवॉक…
राम प्रसाद चौधरी

बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी को हार्ट अटैक, लखनऊ रेफर

Posted by - April 26, 2019 0
बस्ती। लोकसभा चुनाव 2019 में बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी बसपा नेता राम प्रसाद चौधरी को शुक्रवार को दिल का…