जुलाई में ट्रिप पर निकलने वालों के लिए ये है जबरदस्त प्लान

606 0

लखनऊ डेस्क। अब तो सुहाना मौसम आने वाला है और कई जगह आ भी चुका है। ऐसे में घूमने का लुत्फ उठाना अनोखा अनुभव देता है। अगर आप भी जुलाई की रिमझिम बारिश और बादल वाले मौसम में घूमने की सोच रहे हैं तो इन जगहों पर जाना बनता है।

ये भी पढ़ें :-बादाम सेहत के जितना है फायदेमंद, उतना ही इन बिमारियों के लिए है जहर के सामान 

1-जुलाई 2019 में सबसे अच्छे त्योहारों में से एक है अरुणाचल प्रदेश में आयोजित होनेवाला द्री उत्सव। यह अपातानी जनजाति का एक कृषि-संबंधी उत्सव है। हर वर्ष आयोजित होनेवाले इस उत्सव में अच्छी फसल के लिए देवी-देवताओं का पूजन कर आशीर्वाद लिया जाता है। साथ ही कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

2-जुलाई में लद्दाख में कई उत्सवों का आयोजन किया जाता है। ये उत्सव अलग-अलग मॉनेस्ट्री में आयोजित किए जाते हैं और इनमें लद्दाख की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलती है। जुलाई में ही लद्दाख के जांस्कर में उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस बार यह उत्सव 30 और 31 जुलाई को मनाया जाएगा।

3-द्रुपका प्रसिद्ध बौद्ध पर्व है। इस पर्व के दौरान बौद्ध संस्कृति की झलक देखने को मिलती है। इस बौद्ध पर्व का आयोजन बौद्ध धर्म के कैलेंडर के अनुसार किया जाता है। इस साल इस पर्व का आयोजन 27 जुलाई को गंगटोक में किया जाएगा।

Related Post

प्रियंका गांधी

सबको मालूम है राहुल गांधी हिंदुस्तानी हैं, वे सबके सामने पैदा हुए थे -प्रियंका गांधी

Posted by - April 30, 2019 0
अमेठी।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार यानी…
सलमान खान

फिल्म ‘राधे’में सलमान खान का दिखेगा जबरदस्त एक्शन, तीन विलेन से होगा मुकाबला

Posted by - March 22, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म ‘राधे’ में जबरदस्त एक्शन करते नजर आयेंगे। सलमान खान…