PM Modi

पीएम मोदी ने नमो घाट परियोजना के मॉडल का किया अवलोकन

87 0

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  ने रविवार को कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत लगे वाराणसी स्मार्ट सिटी के स्टॉल का अवलोकन किया। उन्होंने वाराणसी स्मार्ट सिटी अंतर्गत यूनिफाइड टूरिस्ट पास सिस्टम एवं वाराणसी वेब पोर्टल का डेमो भी देखा।

नगर आयुक्त/मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षत वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को यूनिफाइड टूरिस्ट पास के यूज़र मॉड्यूल के बारे में बताया। यूनिफाइड टूरिस्ट पास सिस्टम के माध्यम से प्रधानमंत्री का पहला पास बनाकर उन्हें दिया गया। प्रधानमंत्री ने इस सिस्टम के माध्यम से भविष्य में वाराणसी के अन्य सुविधाओं की बुकिंग की कार्यप्रणाली समझा।

उन्होंने (PM Modi) वाराणसी वेब पोर्टल “काशी” का भी अवलोकन किया। जनसंपर्क अधिकारी शाकंभरी नंदन सोंथालिया ने वाराणसी वेब पोर्टल “काशी” के यूज़र मॉड्यूल से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। पीएम ने “काशी” के माध्यम से दर्शनार्थियों,श्रद्धालुओं तथा स्थानीय निवासियों को मिलने वाली जानकारियों का विवरण जाना।

तीर्थ यात्राओं के कारण ही एक राष्ट्र के रूप में अमर और अडिग रहा है भारत : मोदी

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने नमो घाट परियोजना के मॉडल का भी अवलोकन किया। डॉ. डी0 वासुदेवन ने प्रधानमंत्री को नमो घाट की समस्त सुविधाओं एवं संसाधनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

Related Post

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर एसीपी कृष्णानगर की जांच के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर एसीपी कृष्णानगर की जांच के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

Posted by - March 4, 2021 0
कृष्णानगर के अलीनगर सुनहरा में खेत से रास्ता न देने पर लखनऊ जीआरपी में तैनात सिपाही ने अपने साथियों के…
Demonstration of students

प्रयागराज : बेरोजगारी और आत्महत्याओं के खिलाफ छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन

Posted by - March 12, 2021 0
प्रयागराज। जिले में निरंतर बढ़ती बेरोजगारी और छात्र-छात्राओं की आत्महत्या की घटनाओं के खिलाफ दिशा छात्र संगठन ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय…