Adheer ranjan Choudhary

बंगाल में सारे चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में होते हैं: अधीर रंजन चौधरी

693 0

कोलकाता/नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता के घर पर चार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और लगभग इतनी ही संख्या में वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन मिलने के मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया।

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा, “बंगाल में सारे चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में होते हैं इसलिए पिछले पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी 20,000 सीटों से जीती थी। यहां चुनाव का मतलब हिंसा होती है जो दर्शाता है कि बंगाल में कानून की स्थिति खराब होती जा रही है।”

गौरतलब है कि TMC नेता के घर EVM और VVPAT मिलने के बाद एक चुनाव अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह घटना उलुबेरिया उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के तुलसीबेरिया गांव की है।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने आज तड़के टीएमसी नेता के घर के बाहर चुनाव आयोग का स्टीकर लगा एक वाहन देखा जिसके बाद उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। अधिकारी ने बताया कि उसके बाद मालूम चला कि खंड 17 के अधिकारी तपन सरकार ईवीएम के साथ टीएमसी नेता के घर पर गए थे।

उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट जब्त कर लिए गए हैं और अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया, “चार मशीनों का आज के मतदान में इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है।”

Related Post

CM Bhajanlal Sharma

पिंकसिटी प्रेस क्लब की नवनिर्वाचित प्रबन्ध कार्यकारिणी ने की सीएम शर्मा से शिष्टाचार मुलाकात

Posted by - April 3, 2024 0
जयपुर। पिंकसिटी प्रेस क्लब की निवनिर्वाचित प्रबन्ध कार्यकारिणी ने बुधवार को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (CM Sharma) से शिष्टाचार मुलाकात…
CM Dhami

धामी बोले-कांग्रेस भ्रष्टाचार और परिवारवाद की गारंटी देने वाली पार्टी, भ्रष्टाचारियों ने आज ठगबंधन बना लिया है

Posted by - April 15, 2024 0
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने सोमवार को मसूरी में चुनावी जनसभा…
Bengluru night curfew

 कर्नाटक के 7 जिलों में लगाया गया कोरोना कर्फ्यू

Posted by - April 10, 2021 0
बेंगलुरु । कर्नाटक राज्य में कोरोना कर्फ्यू के अंदर बेंगलुरु, मैसूरु, मंगलुरु, कालाबुरागी, बीदर, तुमकुरु, उडुपी-मणिपाल शहर को शामिल किया…