CM Yogi

सीएम योगी ने ‘लेक क्वीन क्रूज’ का किया लोकार्पण, कहा-पर्यटन सुविधाओं का हो रहा सतत विकास

72 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को गोरखपुर के रामगढ़ताल में संचालित होने वाले ‘लेक क्वीन क्रूज’ (Lake Queen Cruise)  का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा, अब क्रूज पर बैठकर सैर सपाटा करने का इंतजार शुक्रवार से समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल में क्रूज पर बैठकर सैर सपाटा भी किया।

इस दौरान उनके साथ गोरखपुर के सांसद रवि किशन समेत अन्य नेता थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि, अच्छा माहौल मिलेगा तो लोग सुरक्षा का अहसास करेंगे, बाहर से लोग आएंगे। कोई व्यापार तो कोई निवेश करेगा। कोई रोजगार के लिए आएगा तो कोई रोजगार देने के लिए आएगा।

हर एक क्षेत्र में विकास होगा। साथ ही कहा, वाराणसी से हल्दिया के बीच में गंगा जी पर इनलैंड वॉटर-वे बनाकर क्रूज सेवा प्रारंभ की गई। हम लोगों ने उत्तर प्रदेश में Inland Waterways Authority का गठन भी किया है।

सीएम योगी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

बता दें कि, रामगढ़ताल में जिस क्रूज को उतारा गया है, उसे लेक क्वीन नाम दिया गया है। क्रूज का संचालन करने वाली फर्म का कहना है कि लेक क्वीन के निर्माण पर 12 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है। क्रूज संचालन से करीब सौ लोगों को रोजगार भी मिलने जा रहा है।

Related Post

cm yogi

गरीबों की हाय बहुत तेजी से लगती है इसीलिए यह पैसा पकड़ा गया: योगी

Posted by - December 27, 2021 0
प्रतापगढ़ में जनविश्वास यात्रा में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सपा पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बबुआ नोटबंदी का…
AK Sharma

विद्युत उपभोक्ताओं के हितों के दृष्टिगत विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ बना रही है सरकार: एके शर्मा

Posted by - August 11, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज विधान सभा (UP Assembly) में नियम-56…
CM Yogi

बुलंदशहर से पीएम देंगे हजारों करोड़ की सौगात, सीएम ने परखी तैयारियां

Posted by - January 20, 2024 0
बुलंदशहर । आगामी 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित बुलंदशहर दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। शनिवार…