AK Sharma

आरक्षण का लाभ लेकर समाज की मुख्यधारा में आयेंगी महिलाएं: एके शर्मा

86 0

आजमगढ़ /लखनऊ।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हुए हैं जिन्होंने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में देश की स्वच्छता, सफाई, शौचालय बनाने तथा महिलाओं की इज्जत एवं सम्मान की बात की। साथ ही उन्होंने नये संसद भवन में महिला आरक्षण विधेयक पास कराकर महिलाओं के हितों के लिए ऐतिहासिक कार्य किया है। अब देश की देश की महिलाएं एक-तिहाई आरक्षण का लाभ लेकर लोकसभा और विधान सभा में अपनी मौजूदगी दर्ज करायेंगी। जहाँ पर वे महिलाओं की समस्याओं और उनके कल्याण की बात करेंगी, इससे महिलाएं प्रोत्साहित होंगी और समाज की मुख्यधारा से जुड़कर देश के निर्माण में अपना योगदान दे सकेंगी।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) आज आजमगढ़ जनपद पहुँचकर रानी की सराय, ब्लॉक हेडक्वाटर पर बीजेपी द्वारा आयोजित नारी शक्ति वंदन में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब से मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने है उन्होंने नारी शक्ति के सम्मान, गरिमा के साथ उनके विकास की चिन्ता की है। इससे उनका मनोबल बढ़ा और वे स्वयं आगे बढ़कर विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्व की भूमिका निभा रही हैं।

उन्होंने (AK Sharma) बताया कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनते ही केन्द्रीय पुलिस बलों में महिला आरक्षण के संबंध में जानकारी लिया था और बाद में उन्होंने इन बलों में महिलाओं को आरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति असीम श्रद्धा एवं स्नेह बीजेपी की कार्य संस्कृति है। प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में महिलाओं को पूरा हक एवं सम्मान पार्टी में मिला। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जब मंत्री बनी तब उन्हें शपथ ग्रहण से पहले इस संबंध में जानकारी नहीं थी। आज महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़कर अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि मऊ की मुस्लिम वर्ग की बेटी ने अपने पति के साथ मिलकर चंद्रयान के लिए कैमरा बनाया है।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनके शासन में लाखों टन अनाज गोदामों, रेलवे, स्टेशनों में सड़ जाता था, उसी अनाज को प्रधानमंत्री  मोदी गरीबों में बांट रहे और गरीबों की थाली तक पहुँचा रहे हैं। इसी प्रकार लकड़ी उपलों और अन्य सामग्री का प्रयोग खाना बनाने में करने से धुंआं के कारण महिलाओं में मृत्युदर ज्यादा थी। पहले बड़े लोगों के यहाँ गैस सिलेंडर देखने को मिलता था। मोदी जी के प्रयासों से अब गरीब की झोपड़ी में भी गैस सिलेंडर दिख रहा है।

इसी प्रकार गरीबों के यहाँ किसी के बीमार पड़ने पर सर्वाधिक महिलाएं परेशान होती थीं और इलाज के लिए वे अपने गहने, आभूषण तक बेच देती थीं, लेकिन प्रधानमंत्री  मोदी ने गरीबों को इलाज के लिए पांच लाख रुपये का आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ दिया। गाँव-गाँव, घर-घर शौचालय बनने से महिलाएं सबसे ज्यादा महफूज़ हैं।

देश की आधी आबादी का सम्मान के साथ होगा विकास: एके शर्मा

इसी प्रकार महिला आरक्षण विधेयक पास होने से समाज में गैर-बराबरी पसंद लोगों में हलचल होने लगी है और वे अपने नेता बने रहने के सर्वाधिकार के बारे में सोचने को मजबूर हो रहें है।

Related Post

वरुण गांधी ने ट्वीट किया नया वीडियो,  कहा- हत्या के जरिए चुप नहीं कराया जा सकता’

Posted by - October 7, 2021 0
नई दिल्ली। बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को निर्दोष किसानों के खून के लिए जवाबदेही तय करने का आह्वान…
ASSAM Politics

मतगणना से पहले प्रत्याशियों को बचाने में जुटी कांग्रेस, सभी प्रत्याशियों को लाया गया जयपुर

Posted by - April 9, 2021 0
जयपुर। असम में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों को जयपुर लाया गया है। बताया जा रहा…
Sambit Patra

संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, लोगों से मां-बेटे की जोड़ी…

Posted by - June 14, 2022 0
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड मामले पर…
MLAs immersed in the devotion of Ramlalla

प्रभु श्रीराम की भक्ति में डूबे विधायक, दर्शनों के लिए सीएम योगी का जताया आभार

Posted by - February 11, 2024 0
लखनऊ। सीएम योगी (CM Yogi) और विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) के आग्रह पर रविवार को समाजवादी पार्टी…