Gida

‘गीडा’ में औद्योगिक विकास की रफ्तार हुई और तेज

68 0

गोरखपुर। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) क्षेत्र में निवेश के धरातल पर उतरने के साथ औद्योगिक विकास की रफ्तार तेज होती जा रही है।

क्षेत्र में भूमि आवंटन के दो साल से भी कम समय मे तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री का न केवल निर्माण पूरा हो गया है बल्कि यहां बन रही पाइप के उत्पादन और आपूर्ति का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड को गीडा (GIDA) की तरफ से सेक्टर 26 में भूमि का आवंटन किया गया है। इसे नवंबर 2021 में भूमि आवंटन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया था। भूमि आवंटन के दो साल से भी कम समय में करीब 22000 वर्गमीटर में यूनिट का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है।

उन्होंने बताया कि तत्वा प्लास्टिक की तरफ से अब तक यहां 110 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के साथ ही यूनिट में उत्पादन भी शुरू किया जा चुका है। यूनिट शुरू होने से 200 लोग प्रत्यक्ष तथा 300 लोग परोक्ष रूप से रोजगार से जुड़ चुके हैं। तत्वा प्लास्टिक के गीडा (GIDA)  स्थित प्लांट की उत्पादन क्षमता 32000 मीट्रिक टन प्रतिवर्ष है।

यूपी के एजुकेशन सिस्टम को देश में नंबर वन बनाने का लक्ष्य

तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गगन गोयल के मुताबिक तत्वा प्लास्टिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देने को संकल्पित है। कम्पनी की मंशा आने वाले समय में और अधिक निवेश कर यूनिट का विस्तार करने तथा यहां रोजगार से जुड़ने वालों की संख्या दोगुनी करने की है।

गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन अग्रवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री की प्रोत्साहनपूर्ण नीतियों से गीडा में निवेश होने और उनके धरातल पर उतरने का सिलसिला जारी है। परिणामस्वरूप रोजगार पाने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। तत्वा प्लास्टिक की यूनिट शुरू हो चुकी है। इसके साथ प्लास्टिक पार्क भी आकार ले रहा है। यहां प्लास्टिक से जुड़े उत्पादों की यूनिट श्रृंखलाबद्ध तरीके से नजर आएंगी।

Related Post

New national education policy

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति से नये भारत का मार्ग होगा प्रशस्त : रामनाथ कोविंद

Posted by - August 14, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देश में हाल ही में लागू नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को दूरदर्शी और…
cm yogi

अपराधी या माफिया को ना मिले किसी भी काम का ठेका : योगी

Posted by - June 3, 2023 0
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  शनिवार को वाराणसी पहुंचे। सर्किट हाउस सभागार में विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की…
चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी ने थामा बीजेपी का दामन

चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी ने थामा बीजेपी का दामन, बोली- गरीबों के लिए करूंगी काम

Posted by - February 23, 2020 0
कृष्णागिरी। कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण की…
CM Yogi

जलाभिषेक-रुद्राभिषेक कर योगी ने की लोगों के सुखमय जीवन की कामना

Posted by - March 8, 2024 0
गोरखपुर। देवाधिदेव महादेव भोले शंकर की उपासना के पावन पर्व महाशिवरात्रि (Mahashivratri) पर मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)…
Pushkar

सीएम आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में लोगों से मिलकर जानी उनकी समस्याएं

Posted by - April 10, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन कक्ष में…