CM Dhami

‘एक देश-एक चुनाव’ राष्ट्रहित में लागू होना चाहिए: सीएम धामी

189 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि वन नेशन-वन चुनाव (One Nation One Election) की पहल पीएम नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है। राष्ट्र हित में यह व्यवस्था लागू होनी चाहिए। मैं सवा करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए इस कदम का स्वागत करता हूं।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में कमेटी गठित होना एक बड़ी बात है। उनका लंबा अनुभव देश के लिए काम आएगा। प्रधानमंत्री मोदी एक भारत श्रेष्ठ भारत की सोच पर काम कर रहे हैं। हमेशा विश्व का अग्रणी देश भारत बने, उस दिशा में वन नेशन-वन चुनाव की अवधाराणा देश को अग्रसर और उन्नति की ओर ले जाने वाली है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि निश्चित रूप से राष्ट्रहित में एक सराहनीय प्रयास है। प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में इस अभिनव पहल से धन और समय दोनों की बचत होगी। साथ ही बार-बार चुनाव से विकास कार्यों में उत्पन्न होने वाली बाधा से भी मुक्ति मिलेगी। निश्चित रूप से एक देश-एक चुनाव के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन कर शीघ्र ही एक सकारात्मक नतीजे पर पहुंचा जाएगा।

इस पहल से सरकारों और ब्यूरोक्रेसी को चुनावों के आयोजन के बजाय राष्ट्र के विकास में योगदान देने का अधिक अवसर प्राप्त होगा। सशक्त और समृद्ध भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए ‘वन नेशन-वन चुनाव बिल’नितांत आवश्यक है।

Related Post

केम छो ट्रम्प

सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम ‘ केम छो ट्रम्प ‘ कार्यक्रम 24 फरवरी को

Posted by - February 14, 2020 0
अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है। इस महीने भारत…