CM Dhami

सीएम धामी ने रेल मंत्री से पूर्णागिरी मेले के दौरान पर्याप्त गाड़ी चलाने की मांग

100 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से पूर्णागिरी मेले (Purnagiri Fair) के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नई दिल्ली, मथुरा व लखनऊ आदि से टनकपुर के लिए पर्याप्त संख्या में रेल गाड़ियों का संचालन किए जाने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने रेल मंत्री को प्रेषित पत्र में कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के जनपद चम्पावत अन्तर्गत टनकपुर में अवस्थित पूर्णागिरी शक्ति पीठ में चैत्र नवरात्रि से आगामी 03 माह तक प्रतिवर्ष पूर्णागिरी मेले का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष यह मेला 09 मार्च से 09 जून तक आयोजित होगा।

रेलवे की ओर से मेला अवधि के दौरान देश के विभिन्न स्थानों से टनकपुर के लिए अतिरिक्त रेल सेवाएं प्रदान की जाती रही है। किन्तु यह देखने में आया है कि प्रतिवर्ष मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में उत्तरोत्तर वृद्धि हो रही है। श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम एवं सुरक्षित बनाने के लिए इस वर्ष और अधिक संख्या में रेल सेवाएं प्रदान करना आवश्यक हो गया है।

सीएम धामी से लेफ्टिनेंट जनरल गजेन्द्र जोशी ने की भेंट

मुख्यमंत्री (CM Dhami) की ओर से इसी को ध्यान में रखते हुए देश के विभिन्न स्थानों मुख्यत: नई दिल्ली, मथुरा एवं लखनऊ आदि से टनकपुर के लिए रेल सेवाएं बढ़ाने का रेल मंत्री से अनुरोध किया गया है।

Related Post

Shiv Sena

शिवसेना के मंत्रियों की MVA सरकार हिली, संजय राउत का देखें आरोप!

Posted by - June 21, 2022 0
महाराष्ट्र: महा विकास अघाड़ी सरकार को मंगलवार को अपने सबसे खराब राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ा क्योंकि शिवसेना (Shiv…
Mamta Banerjee

कोरोना के हालात पर पीएम मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए: ममता

Posted by - April 19, 2021 0
बैरकपुर/ कृष्णानगर/गायघाट/तेहट्टा (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोविड-19…
भारत में कोरोना

भारत में कोरोना संक्रमण के 34,884 नए मामले सामने आए, मृतकों की संख्या बढ़कर 26,273 हुई

Posted by - July 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 34,884 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों…

सीएनजी-पीएनजी पर भी महंगाई की मार, अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े दाम

Posted by - October 13, 2021 0
नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी-पीएनजी भी और महंगा हो गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने फिर से  पीएनजी-सीएनजी के…